देश/ विदेश

घर में सो रहे पति-पत्नी की गला रेत कर हत्या हंसिये के वार से बेटी घायल..

घर में सो रहे पति-पत्नी की गला रेत कर हत्या हंसिये के वार से बेटी घायल..

देश-विदेश : उत्तर-प्रदेश के कुशीनगर के तरया सुजान थानाक्षेत्र में सोमवार को देर रात परसौनी बुजुर्ग टोला सियरहा निवासी बुधन राजभर( उम्र 50 वर्ष) और उनकी पत्नी सनकेशिया( उम्र 47वर्ष) भोजन के बाद घर के दरवाजे के सामने सो रहे थे। तभी गांंव का ही रामशंकर राजभर पहुंंचा और बुधन के गले पर वार कर दिया। बुधन को बचाने के लिए जब पत्नी सनकेशिया बीच मेंं आईंं तो आरोपी ने उनके ग़ले पर भी हंसिए से वार किया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। चीख-पुकार सुनकर घर से निकलकर बीच बचाव करने आई बेटी सावित्री को भी आरोपी ने हंंसिये से वार कर घायल कर दिया। इसके बाद मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी होते ही मौके पर जुटी ग्रामीणों की भीड़ पुलिस पर तमाम आरोप लगा कर विरोध प्रदर्शन करने लगी। ग्रामीणों का आरोप है कि पूर्व में भी रमाशंकर पर हत्या के प्रयास के मुकदमे दर्ज हैंं।

 

ग्रामीण पुलिस पर तमाम आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे। मंगलवार को सुबह एडिशनल एसपी की अगुवाई में सीओ सर्किल तमकुहीराज के सभी थानों की फोर्स मौके पर पहुंंची। काफी जद्दोजहद के बाद लगभग 5 घण्टे बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी। डबल मर्डर की घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। परिजनों के अनुसार गांंव के ही रमाशंकर राजभर ने दंपति की हत्या की है। रमाशंकर अपराधी है। मारा गया बुधन दो-तीन मुकदमोंं में उसके खिलाफ गवाह थेे।

वह गांव में घूम कर बुधन को मारने की धमकी दे रहा था तो रविवार को ग्रामीणों ने लिखित तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन सोमवार को पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कुछ देर रखने के बाद छोड़ दिया। छूट कर आने के बाद आरोपी ने घटना को अंजाम दे दिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top