राशिफल

इन 4 राशि वालों को मिल सकती है सफलता,राशिफल 23 मई 2023..

इन 4 राशि वालों को मिल सकती है सफलता,राशिफल 23 मई 2023..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है, लेकिन आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ आज किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे। घर में किसी नए वाहन के आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी को आप शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, लेकिन आपको अपने दोस्तों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिसके साथ साथ आप अपने कामों पर भी ध्यान लगाएं।

वृष– व्यवसाय संबंधित मामलों में दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार में किसी सदस्य को यदि आप कोई सलाह मशवरा देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अत्यधिक मेहनत करनी होगी। आप अपने किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने के कारण किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। व्यवसाय कर रहे लोगों को आज कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें।

मिथुन- कार्यक्षेत्र में आप अपने जूनियर से काम निकलवाने के लिए उनकी कुछ गलतियों को भी माफ करना होगा। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी। आप अपने किसी परिजन से मेल मिलाप करने जा सकते हैं। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। कोई काम आप अपने माता-पिता से पूछ कर करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

कर्क– आपको कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपके बनते कामों में रोड़ा करने की कोशिश करेंगे और उलझन रहने के कारण आप अपने काम पर फोकस नहीं कर पाएंगे। व्यवस्था कर रहे लोगों के लिए दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी, लेकिन बाद में अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपका कोई धन संबंधित मामला सुलझता दिख रहा है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

सिंह- बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण आज उन्हें जाना पड़ सकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर पूरा ध्यान देंगे और उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे। आपकी किसी गलती के कारण आप परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आपका कोई प्रॉपर्टी संबंधित मामला आपको समस्या दे सकता है।

कन्या- नौकरी में कार्यरत लोगों को अधिकारियों की बातों को ध्यान से सुनना होगा, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। बिजनेस में आपको मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपके आस पड़ोस में यदि आज कोई वाद-विवाद हो, तो उसमें चुप रहें, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। विवाह में यदि कोई बाधा रही थी, तो वह बातचीत के जरिए समाप्त होगी।

तुला- आज आप अपने जीवनसाथी को डिनर डेट पर लेकर जा सकते हैं। यदि आपके पास कुछ पुराने कर्ज है, तो उन्हें आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। आप अपनी समस्याओं को लेकर अपने मित्रों से बातचीत कर सकते हैं। आप व्यवसाय में आज कुछ नए उपकरणों को भी शामिल कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों में चल रहे आपसी मतभेद को लेकर आज आपको तनाव बना रहेगा, जिसके कारण आपका कार्यक्षेत्र में कार्य करने में भी मन नहीं लगेगा।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा। आपको आज किसी संपत्ति संबंधित विवाद को अपने भाइयों से मिलजुलकर निपटाने का मौका मिलेगा। यदि आप किसी काम को करें, तो उसे वरिष्ठ सदस्यों के निगरानी में करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। लेनदेन से संबंधित किसी मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता होगी।

धनु- आज आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है। यदि आपको किसी बात को लेकर तनाव बना हुआ था, तो वह भी आज दूर होगा। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करेंगे। किसी लेनदेन से संबंधित मामले मे आप सावधानी बरतें। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

मकर– किसी बाहरी व्यक्ति से आप अपने घर में चल रही समस्याओं को लेकर बातचीत ना करें। आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। जीवनसाथी के साथ मिलकर आप संतान के भविष्य के लिए प्लानिंग कर सकते हैं, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी, इसलिए कामों में ढील ना दें।

कुंभ- आज आपको अपने रुके हुए कामों को समय रहते निपटाना होगा, नहीं तो कुछ कामों को लेकर बाद में आपको समस्या हो सकती है। यदि आपकी जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कहासुनी चल रही है, तो वह भी बातचीत के जरिए समाप्त होगी। बिजनेस कर रहे लोगों को आज अपनी रुकी हुई डीलों को फाइनल करने का मौका मिलेगा। आपकी किसी पुराने मित्र से किसी निवेश संबंधी मामले को लेकर बातचीत हो सकती है।

मीन- आपको परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे लोगों को किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से खुशी होगी, लेकिन आप शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतें। आप अपने किसी काम के लिए अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं।आपको आज किसी नई सम्पत्ति की प्राप्ति हो सकती है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top