उत्तराखंड

हरीश रावत के ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता आमने-सामने..

हरीश रावत के ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता आमने-सामने..

पार्टी हाईकमान पर दबाव बनाने में लगे हैं हरीश रावत: नेगी..

कुमाऊ और गढ़वाल मंडल से उठी सीएम फेस की मांग..

 

 

रुद्रप्रयाग। कांग्रेस वरिष्ठ नेता हरीश रावत के पार्टी को छोड़ने की अफवाह के बाद कुमाऊ मंडल से उन्हें मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किये जाने की मांग की जा रही है। वहीं गढ़वाल क्षेत्र से भी कांग्रेसियों ने अपना सीएम चेहरा घोषित करने की मांग पार्टी हाईकमान से की है। गढ़वाल के कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रीतम सिंह या फिर किशोर उपाध्याय को सीएम का चेहरा बनाया जाय, इससे पार्टी को बहुत बड़ा फायदा होगा और आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी भारी बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज होगी।

 

इधर, कुछ कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पार्टी पर दबाव बनाने के लिए हरीश रावत ने ऐसा किया है। राजनीति के अंतिम पड़ाव पर रावत पार्टी को छोड़ने जैसा कोई बड़ा कदम नहीं उठा सकते हैं।
बता दें कि कांग्रेस वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने ट्वीट के जरिये दिल्ली हाईकमान को अपनी पीड़ा को बयां किया है। उनके ट्वीट के बाद से राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जहां एक ओर कुमाऊ मंडल के कांग्रेस नेता उन्हें सीएम चेहरा घोषित करने की मांग करने लगी है, वहीं गढ़वाल मंडल से प्रीतम सिंह व किशोर उपाध्याय को सीएम का चेहरा बनाये जाने की मांग उठ रही है। वहीं कुछ नेताओं का कहना है कि हरीश रावत कांग्रेस को नहीं छोड़ सकते हैं।

 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी ने कहा कि जिस प्रकार कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से अब देशभर में आने वाले चुनाव में नए नेतृत्व की प्राथमिकता दी जा रही है। उसके दृष्टिगत उत्तराखंड के अधिकांश कांग्रेस जन चाहते हैं कि राज्य में आगामी विधानसभा में कांग्रेस उत्तराखंड के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व सरल स्वभाव के व्यक्ति नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह या पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय में से किसी एक को मुख्यमंत्री चेहरे के लिए आगे किया जाय। पूर्व प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि राजनीति के अंतिम पड़ाव में कांग्रेस नेता हरीश रावत ऐसी कोई गलती नहीं करेंगे, जिससे उनकी छवि पर असर पड़े।

 

वे दबाव की राजनीति कर रहे हैं और पार्टी हाईकमान पर दबाव डालने के लिए इस तरह की बयानबाजी करते रहते हैं। कांग्रेस जिला प्रवक्ता नरेन्द्र बिष्ट ने कहा कि हरीश रावत कांग्रेस के स्तम्भ हैं। कांग्रेस को बनाने में उनका बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कांग्रेस को बनाने की कोशिश की है। इस समय कांग्रेस के पक्ष में जनता का माहौल बन रहा है। फिर ऐसे में कैसे हरीश रावत पार्टी को छोड़ सकते हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं से जो भी उनकी परेशानियां हैं, उन दिक्कतों को पार्टी हाईकमान दूर कर देगा।

बहरहाल, कांग्रेस वरिष्ठ नेता हरीश रावत के ट्वीट के बाद गढ़वाल और कुमाऊ मंडल में हलचल तेज हो गयी है। एक ओर पार्टी कार्यकर्ता किशोर व प्रीतम को सीएम फेस के लिए आगे करने की मांग हाईकमान से कर रहे हैं, वहीं कुछ कार्यकर्ता हरीश रावत के ट्वीट पर पार्टी हाईकमान पर दबाव बनाने की बात कर रहे हैं। ऐसे में आगामी समय में विधानसभा चुनाव पर इसका क्या असर पड़ता है, यह देखने वाली बात होगी।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top