उत्तराखंड

वंदना कटारिया को 11 लाख रुपये देगा ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी..

वंदना कटारिया को 11 लाख रुपये देगा ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी..

उत्तराखंड: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हाकी को नई ऊंचाई पर ले जाने वाली टीम में शामिल वंदना कटारिया को ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी ने 11 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला का कहना हैं कि वंदना कटारिया ने ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से उत्तराखंड का गौरव बढ़ाया है।

 

डॉ. घनशाला का कहना हैं कि ओलम्पिक में गोल की हैट्रिक लगाने वाली पहली भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। भले ही भारतीय टीम हार गई है, लेकिन ओलंपिक में चौथे नंबर पर पहुंचना भी इतिहास रचने जैसी ही उपलब्धि है। विश्वास है कि अगले ओलंपिक में तीन साल बाद भारत गोल्ड जरूर जीतेगा। डॉ. घनशाला ने कहा कि उत्तराखंड की महिला शक्ति कठोर शारीरिक और मानसिक श्रम करते है। उत्तराखंड के विकास में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहता है।

 

उत्तराखंड के नौजवानों को अगर अच्छी ट्रेनिंग मिले, तो उत्तराखंड खेलों में पदक पाने वाले राज्य के रूप में भी जाना जाएगा। उन्होंने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की ओर से वंदना कटारिया को 11 लाख रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें किसी ट्रेनिंग के लिए जरूरत होगी, तो ग्राफिक एरा उन्हें प्रोत्साहित करेगा। अन्तरराष्ट्रीय खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले दूसरे खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। यूनिवर्सिटी की ओर से रजिस्ट्रार ओंकार नाथ पंडित ने सम्मान राशि देने के संबंध में वंदना कटारिया के परिजन को पत्र लिखा है। पत्र लेकर ग्राफिक एरा का प्रतिनिधि मंडल डॉ. सुभाष गुप्ता और साहिब सबलोक के साथ हरिद्वार के रोशनाबाद में वंदना कटारिया के परिवार से मिलने लिए रवाना हो चुके है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top