उत्तराखंड

सीएम रावत के फैसले पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने उठाये सवाल?

सीएम रावत के फैसले पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने उठाये सवाल?

उत्तराखंड: वर्तमान सीएम तीरथ रावत पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा लिए गए एक के बाद एक फैसले पलट रहे हैं। वहीं आज त्रिवेंद्र रावत ने सीएम तीरथ रावत के एक फैसले पर सवाल भी उठाया हैं। आपको बता दें कि सोमवार यानी आज हरिद्वार दौरे पर आये पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि कुंभ में कोविड के नियमों का में ढील देना हानिकारक हो सकता है क्योंकि जिस तरह की स्थिति इस समय देश में कोविड की बन रही है वह किसी चिंता से कम नहीं है।

 

त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफे के बाद पहली बार हरिद्वार पहुंचे जहां उन्होंने हरिद्वार के विश्व प्रसिद्ध हरिहर आश्रम में जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी से मुलाकात की जिसके बाद उन्होंने आश्रम में भगवान शिव का जलाभिषेक किया इस अवसर पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि क्योंकि वह भगवान शिव के भक्त हैं और आज सोमवार है इसलिए हरिद्वार भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए वह हरिद्वार आए है। साथ ही उन्होंने कहा कि तीरथ सिंह रावत और उनके द्वारा कुंभ को लेकर दिया गया बयान मेरे द्वारा दिए गए बयान के समान ही है कि कुंभ दिव्य ओर भव्य होगा साथ ही कोविड के नियमों का पालन आवश्यक है।

 

जिस फैसले से कुंभ के दौरान राज्य सरकार ने श्रद्धालुओं को बेरोकटोक आने का निर्णय लिया है वह जोखिम भरा हो सकता है, और कोविड जैसी महामारी में कोई भी जोखिम लेना ठीक नहीं है, क्योंकि इस समय देश के 7 राज्यों में चिंताजनक स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कल देश मे 1 दिन में 25000 केस सामने आए हैं जो चिंताजनक है। हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि अपने देश और राज्य है को इस महामारी से बचाने के हर संभव प्रयास करें।

 

जबकि सीएम तीरथ रावत स्पष्ट कर चुके हैं कि कुम्भ को लेकर किसी भी तरह की कोरोना रिपोर्ट की आवश्यकता नही है । बेरोकटोक लोग इस आस्था के कुम्भ में शामिल हो सकते हैं। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत के इन बयानों को देखें तो इस समय पूरे देश के पाँच राज्यो में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं वहां हो रही भीड़ पर किसी का कुछ भी कहना नही है ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top