उत्तराखंड

सांस्कृतिक दलों की ओर से चलाया जा रहा जागरूकता कार्यक्रम..

सांस्कृतिक दलों की ओर से चलाया जा रहा जागरूकता कार्यक्रम..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिला निर्वाचन अधिकारी मनुज गोयल एवं मुख्य विकास अधिकारी व नोडल आफिसर स्वीप नरेश कुमार के निर्देशन में लोकतंत्र को मजबूत करने तथा उसमें सभी की भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए जनपद में 14 फरवरी को विधान सभा सामान्य निर्वाचन में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने के लिए जागरुक करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत उत्तराखंड चुनाव कौथिग संदेश के माध्यम से सांस्कृतिक दलों द्वारा मतदाता जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

जनपद के मतदाताओं को जागरुक करने के उद्देश्य से सांस्कृतिक दलों द्वारा पिछले चुनावों में कम प्रतिशत वाले मतदान बूथों में जाकर लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करते हुए जागरुक किया जा रहा है, जिसमें देवभूमि उत्तराखंड सांस्कृतिक कला मंच द्वारा बज्यूण, टाट, बैंजी, चोपड़ चामक में विधान सभा सामान्य निर्वाचन के लिए जागरुकता अभियान के अंतर्गत उत्तराखंड चुनाव कौथिग संदेश के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किए गए।

 

इसी तरह रुद्र कला समिति ने सेरा, खरगेड़ व बांसी, क्वीलाखाल व सकलाना में मतदाता जन जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गयाा। सांस्कृतिक दल डांडी-कांठी महिला एवं पुरुष जागरुक उत्थान समिति द्वारा चंद्रनगर, बसुकेदार व किमाणा में उत्तराखंड चुनाव कौथिग संदेश के माध्यम से जागरुकता अभियान चलाया गया तथा इस दल द्वारा ऊखीमठ व मक्कू में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बणतौली में उत्सव ग्रुप उत्तराखंड द्वारा मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया तथा इसी गु्रप द्वारा बणगांव व लुठियाग एवं आज पौंठी व कमोल्डी में उत्तराखंड चुनाव कौथिग संदेश के माध्यम से जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top