उत्तराखंड

केदारनाथ यात्रा को लेकर मुख्य सचिव ने धाम का किया दौरा..

केदारनाथ यात्रा को लेकर मुख्य सचिव ने धाम का किया दौरा..

निर्धारित समय से पहले पुनर्निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश..

 

 

रुद्रप्रयाग। हाईकोर्ट द्वारा चारधाम यात्रा खोलने के आदेश के बाद केदारनाथ धाम में हलचल बढ़ गई है। यहां मौजूद तीर्थपुरोहित, पुजारी एवं कर्मचारी यात्रा को लेकर तैयार हैं। वहीं प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ सुखबीर सिंह संधू ने केदारनाथ का दौरा किया। उन्होंने पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर के साथ ही उड्डयन सचिव, जिलाधिकारी मनुज गोयल और पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल के साथ केदारधाम में पुनर्निर्माण कार्यो का जायजा लिया।

शुक्रवार को केदारधाम पहुंचे मुख्य सचिव एसएस संधू ने सबसे पहले मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने पुनर्निर्माण कार्यो को लेकर विस्तार से जानकारी ली। पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर और जिलाधिकारी मनुज गोयल ने केदारनाथ में पूर्ण हुए कार्य एवं हो रहे कार्यो की जानकारी दी। मुख्य सचिव ने आदि गुरु शंकराचार्य समाधि स्थल, आस्था पथ, गरुड़चट्टी जाने को बन रहे पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्धारित समय से पहले ही पुनर्निर्माण कार्य पूरे कर दिए जाएं। हर हाल में निर्माण कार्यो में तेजी लाई जाए।

 

इस मौके पर कार्यदायी संस्था द्वारा शंकराचार्य समाधि के निर्माण के लिए इसी सीजन में कार्य पूरा होने का भरोसा दिया। इसके बाद मुख्य सचिव ने केदारनाथ यात्रा को लेकर की गई तैयारियां भी देखी। केदारनाथ मंदिर में दर्शन व्यवस्था के साथ ही यहां यात्रियों को कोविड नियमों के पालन के प्रति सचेत किया गया। निर्देश दिए कि किसी भी दशा में सुव्यवस्थित और सफल यात्रा के पूरे इंतजाम रखे जाएं। जिलाधिकारी मनुज गोयल ने मुख्य सचिव को सोनप्रयाग से लेकर केदारनाथ तक यात्रा व्यवस्थाओं की जानकारी दी। कहा कि सभी व्यवस्थाएं कर ली गई है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top