उत्तराखंड

पटवारी-लेखपाल भर्ती आयोग में अभ्यर्थियों को मिली राहत..

पटवारी-लेखपाल भर्ती आयोग में अभ्यर्थियों को मिली राहत..

अब 20 नवंबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन..

 

 

 

 

 

 

 

पटवारी-लेखपाल भर्ती के जिन उम्मीदवारों को आयु गणना के मुद्दे के कारण आवेदन करने से रोका गया था, उन्हें उत्तराखंड लोक सेवा आयोग राहत दी है। इन सभी उम्मीदवारों के लिए आयोग ने आवेदन की विंडो खोल दी है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: पटवारी-लेखपाल भर्ती के जिन उम्मीदवारों को आयु गणना के मुद्दे के कारण आवेदन करने से रोका गया था, उन्हें उत्तराखंड लोक सेवा आयोग राहत दी है। इन सभी उम्मीदवारों के लिए आयोग ने आवेदन की विंडो खोल दी है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा की जा रही पटवारी-लेखपाल भर्ती हेतु इच्छुक आवेदकों की आयु की गणना आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 1 जुलाई, 2020 के आधार पर की जा रही है।

 

इसके विपरीत नए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2022 तक निर्धारित की जा रही है। पुराने उम्मीदवारों की आयु निर्धारित करते समय पटवारी की आयु 28 वर्ष एक दिन और लेखपाल की आयु 35 वर्ष एक दिन आ रही है। इसके चलते वह ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे थे। आपको बता दे कि इस मामले में विवेकानंद ओझा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इन सभी उम्मीदवारों को नैनीताल के उच्च न्यायालय के फैसले के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का अवसर दिया गया है। आयोग के सचिव जीएस रावत का कहना हैं कि ऐसे उम्मीदवार जो इस उम्र संबंधी तकनीकी गड़बड़ी के कारण आवेदन नहीं कर पाए थे, वे भी अब 20 नवंबर तक आयोग की वेबसाइटजाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दे कि विज्ञापन के शेष नियम और शर्तों में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top