उत्तराखंड

उत्तराखंड में अब उतरेगा अफसरों का गुरुर..

उत्तराखंड में अब उतरेगा अफसरों का गुरुर..

टैक्सी में सफेद नंबर प्लेट पर लगेगी रोक..

विभाग ने वाहनों का इस्तेमाल करने वालों को दी हिदायत..

 

 

 

 

 

 

 

सचिवालय के अफसरों के टैक्सी में पीली के बजाए सफेद नंबर प्लेट इस्तेमाल पर रोक लगेगी। राज्य संपत्ति विभाग इस संबंध में दिशा निर्देश जारी करने जा रहा है। वहीं, सफेद नंबर प्लेट वाली टैक्सी का इस्तेमाल कर रहे अधिकारियों को भी हिदायत दी गई है।

 

 

 

उत्तराखंड: सचिवालय के अफसरों के टैक्सी में पीली के बजाए सफेद नंबर प्लेट इस्तेमाल पर रोक लगेगी। राज्य संपत्ति विभाग इस संबंध में दिशा निर्देश जारी करने जा रहा है। वहीं, सफेद नंबर प्लेट वाली टैक्सी का इस्तेमाल कर रहे अधिकारियों को भी हिदायत दी गई है। आपको बता दे कि सचिवालय में कुछ अफसरों की हनक ऐसी है कि वो पीली नंबर प्लेट के बजाय सफेद नंबर प्लेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिससे वो ऐसा दिखाना चाहते हैं कि टैक्सी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

उन्हें लगता है कि पीली नंबर प्लेट की टैक्सी में बैठने से उनकी शान में गुस्ताखी होगी। ऐसे में अब सफेद नंबर प्लेट के इस्तेमाल पर रोक लगेगी। राज्य संपत्ति विभाग इस संबंध में दिशा निर्देश जारी करने जा रहा है। सफेद नंबर प्लेट वाली टैक्सी का इस्तेमाल कर रहे अधिकारियों को भी वॉर्निंग दे दी गई है। कई अफसर टैक्सी पर सफेद नंबर प्लेट का इस्तेमाल कर मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लघंन उड़ाते हुए दिख रहे हैं। जबकि नियमानुसार टैक्सी के लिए पीली नंबर प्लेट होनी चाहिए।

पहले सभी ऐसे टैक्सी का इस्तेमाल करने वाले अधिकारियों को हिदायत दी गई। अब विभाग के स्तर से इस संबंध में आदेश जारी किया जा रहा है। इसके बाद कोई भी अधिकारी सचिवालय में टैक्सी में सफेद नंबर प्लेट का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। अपर सचिव प्रताप शाह ने बताया कि इस संबंध में एक-दो दिन में गाइडलाइंस जारी की जाएंगी।

टैक्सियों पर पीली के बजाए सफेद नंबर प्लेट लगाने वालों पर आरटीओ के स्तर से भी कार्रवाई की जा सकती है। आरटीओ प्रवर्तन सुनील शर्मा के नेतृत्व में अभियान तो चला लेकिन सचिवालय के हुक्मरानों के वाहन इसकी जद में नहीं आ पाए। नंबर प्लेट से छेड़छाड़ पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 500 रुपये तक जुर्माना और गाड़ी का चालान भी हो सकता है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top