उत्तराखंड

उत्तराखंड में 24 घंटे में 259 नए मामले आये सामने, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दो सौ पार..

उत्तराखंड में 24 घंटे में 259 नए मामले आये सामने, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दो सौ पार..

किशोर-किशोरियों को टीकाकरण को बनेंगे ढाई सौ केंद्र..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में छह महीने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 200 पार हो गया है। एक दिन में 259  नए संक्रमित मिले हैं। अब उत्तराखंड में फिर से संक्रमितों का ग्राफ बढ़ने लगा है, अब तक प्रदेश में 345464 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

आपको बता दे कि कोरोना की दूसरी लहर थमने के छह माह बाद रविवार को प्रदेश में एक दिन में 200 से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। देहरादून जिले में 77 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। हरिद्वार में 15, नैनीताल में 91, पौड़ी में 28, अल्मोड़ा में एक,  ऊधमसिंह नगर में 34, टिहरी में पांच, पिथौरागढ़ जिले में आठ संक्रमित मिले हैं।

 

आज से शुरू होने जा रहे किशोर-किशोरियों के टीकाकरण के लिए हरिद्वार में करीब ढाई सौ केंद्र बनाए जाएंगे। टीकाकरण करने के लिए पहले स्कूल-कॉलेजों में ही केंद्र बनाए जाएंगे। हालांकि, केंद्रों पर स्कूल के बाहर के किशोर-किशोरी भी पहुंचकर टीकाकरण करा सकते हैं।

कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दस्तक के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद नए चरण का टीकाकरण तीन जनवरी से शुरू होने जा रहा है। जनपद भर में एक लाख 65 हजार किशोर-किशोरियों को टीकाकरण करने का लक्ष्य शासन की ओर से दिया गया है। टीकाकरण करने के टारगेट को शीघ्र पूरा करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से स्कूल-कॉलेजों पर फोकस किया गया है।

 

टीकाकरण की नोडल अधिकारी डॉ. कोमल सिंह का कहना हैं कि 15 से 18 वर्ष आयु वालों को टीकाकरण करने के लिए  सेंटर केवल स्कूल कॉलेजों में ही बनाए जाएंगे। हालांकि, टीकाकरण केंद्र पर बाहर के किशोर-किशोरी भी आधार कार्ड या अन्य कोई दस्तावेज लाकर टीके लगवा सकते हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top