उत्तराखंड

एनएचएम कर्मियों का कार्य बहिष्कार पांचवें दिन भी जारी..

एनएचएम कर्मियों का कार्य बहिष्कार पांचवें दिन भी जारी..

मंगों पर कार्यवाही होने तक आंदोलन रहेगा जारी..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड वेतनमान समेत दो सूत्रीय मांगों को लेकर एनएचएम कर्मियों का कार्य बहिष्कार पांचवें दिन भी जारी रहा। कर्मियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं होती, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। गत् सात दिसम्बर से एनएचएम कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय के सम्मुख अपना आंदोलन शुरू किया था। शनिवार को भी हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड वेतनमान का लाभ दिए जाने व आउटसोर्सिंग की प्रक्रिया समाप्त करते हुए तैनात कर्मियों को राज्य एवं जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से नियुक्ति देने की मांग को लेकर कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर बैठे रहे।

इमरजेंसी सेवाएं भी पूरी तरह ठप रही, जिससे अब कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। संगठन के जिलाध्यक्ष विपिन सेमवाल ने बताया कि चरणबद्ध तरीके से आंदोलन संचालित किया जा रहा है। प्रथम व द्वितीय चरण की चरणबद्ध प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है, लेकिन सरकार की ओर से अभी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। कहा कि शीघ्र ही देहरादून में प्रदेश स्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें मांगों को लेकर आक्रामक आंदोलन की रूपरेखा पर विचार विमर्श विमर्श किया जाएगा।

 

वक्ताओं ने आरोप लगाया कि एनएचएम कर्मी निस्वार्थ भाव के साथ अपनी सेवाओं को दे रहे हैं। साथ ही कोविड-19 जैसी भयंकर बीमारी के दौरान भी स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू बनाए हुए हैं। ऐसे में सरकार कर्मचारियों की हितों की लगातार अनदेखी कर रही है। इस मौके पर इस मौके पर संगठन के उपाध्यक्ष विपिन खन्ना, कोषाध्यक्ष कलम सिंह, डाॅ मनबर सिंह रावत, सुमन जुगरान, दीपक नौटियाल, विजय कुमार, नागेश्वर प्रसाद, जयवीर सिंह, मुकेश बगवाड़ी, हरीश चैधरी, पवन कुमार, उमेश जगवाण, रेखा जोशी, सुमन जुगरान सहित कई कर्मचारी मौजूद थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top