उत्तराखंड

डबल इंजन की सरकार के एक साल पर क्या कहता है रुद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग। सूबे की त्रिवेंद्र सरकार ने अपना एक साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। वहीं सरकार अपने एक साल के कार्यकाल को सफल मान रही है, और जनता के बीच जाकर अपनी एक साल की उपलब्धियां गिना रहे हैं। वहीं विपक्ष के नेता लगातार राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

समस्याओं के समाधान में फेल रही त्रिवेंद्र सरकार

लोगों का कहना है कि सरकार जनता के मूलभूत समस्याओं के निराकरण के लिए खरी नहीं उतर पा रही है। स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, पानी के मामलों में सरकार विफल साबित रही है। गांवों के लोगों को सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। ऐसे में लोग सरकार के कार्यों से खुश नहीं है। लोगों ने कहा कि बीजेपी ने अपने मैनिफेस्टो में जो वादे किए किए थे उन पर आज तक अमल नहीं हो पाया है।

शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क में पास नहीं हुई सरकार
दूरस्थ गांवों में लोग सड़क के अभाव में लोग मीलों पैदल चलने को मजबूर हैं। वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए लोगों को शहरों का रूख करना पड़ता है। जिससे उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने कहा कि जिले की शिक्षा व्यवस्था का हाल किसी से छुपा नहीं है। आज भी कई स्कूल शिक्षकों की कमी ताले लटके हुए हैं। जिससे बच्चों को मीलों का सफर तय कर प्राइवेट स्कूलों में दाखिला लेने को मजबूर होना पड़ता है। क्षेत्र में समय-समय पर आपदा आती रहती है।

कब उम्मीदों पर खरी उतरेगी सरकार
लेकिन आपदा से निपटने के लिए प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्ययोजना नहीं बनाई जा रही है। जहां एक ओर सरकार आपदा तंत्र की मजबूती की बात करती रहती है, लेकिन आपदा के समय आपदा प्रबंधन तंत्र फेल साबित हुआ है। जिससे लोगों को समय पर राहत नहीं मिल पाती है। वहीं लोगों को अभी भी डंबल इंजन की सरकार से काफी उम्मीदें हैं। ऐसे में देखना होगा कि सरकार कब लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top