उत्तराखंड

जानिए 14 फरवरी मतदान के दिन बारिश होगी या गिरेगी बर्फ..

जानिए 14 फरवरी मतदान के दिन बारिश होगी या गिरेगी बर्फ..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में मतदान के दिन 13 फरवरी तक मौसम साफ और खुशनुमा रहने की उम्मीद है। जबकि, 14 फरवरी के बाद बारिश की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को राज्य में मौसम साफ रहेगा। वही ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिले के कुछ भागों में कोहरा छाए रहने की संभावना है। 12 को भी मैदानी क्षेत्रों में सुबह व शाम को कोहरा और धुंध छाई रहेगी। 13 और 14 को मौसम साफ रहेगा। 14 के बाद अगले दो दिन राज्य में कुछ जगह हल्की बारिश की संभावना है।

 

आपको बता दे कि 14 फरवरी को उत्तराखंड में चुनाव हैं इस बीच बुजुर्ग और दिव्यांग जनों के लिए उपलब्ध पोस्टल बैलेट से मतदान का काम लगभग पूरा हो गया है। इस श्रेणी में अब तक 80 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज हो चुके है। शत प्रतिशत सैन्य मतदाताओं को भी पोस्टल बैलेट पेपर पहुंचा दिए गए हैं

 

उत्तराखंड में मतदान की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। शुक्रवार से दूरस्थ मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो जाएगी। प्रदेश में कई मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए पोलिंग पार्टियों को 10 से 20 किमी तक पैदल चलना पड़ता है। मतदान केंद्र की जिला मुख्यालय और पैदल दूरी के अनुसार ही निर्वाचन आयोग पोलिंग पार्टियों की रवानगी करता है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top