उत्तराखंड

भाजपा प्रत्याशियों की उपहार सामग्री को पुलिस ने पकड़ा..

भाजपा प्रत्याशियों की उपहार सामग्री को पुलिस ने पकड़ा..

जनता को लुभाने के लिए अपनाए जा रहे तरह-तरह के हथकंडे..

प्रत्याशियों को सता रहा हार का डर, निर्वाचन आयोग के गाइड लाइन की उड़ाई जा रही धज्जियां..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षिक करने को लेकर प्रत्याशी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसके लिए वे निर्वाचन आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। जो चीजें निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के खिलाफ हैं, वहीं काम प्रत्याशी कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस व जिला प्रशासन भी चैकन्ना हो गया है और तत्परता से कार्यवाही कर रहा है।

बता दें कि आगामी 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिसको लेकर प्रत्याशी जी-तोड़ की मेहनत में जुटे हैं। प्रत्याशी जनता को अपनी ओर लुभाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इसके लिए वे निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। निर्वाचन ड्यूटी में तैनात कर्मचारी ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं। उन्हें निर्वाचन आयोग द्वारा सख्त निर्देश दिए गए हैं, जिनका पालन किया जा रहा है।

 

रुद्रप्रयाग विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी की शक्ल की स्वेट शर्ट बांटी जानी थी, जो नीचे शहरों से बनकर रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय पहुंची। यहां पर भाजपा प्रत्याशी की शक्ल की स्वेट शर्ट के कुछ बैग उतारे गए, जिसकी रिसीविंग भी की गई है। इसके बाद वाहन से इस उपहार सामग्री को नगरासू ले जाया जा रहा था और यहां से कर्णप्रयाग व थराली विधानसभा में भी उपहार सामान बांटा जाना था। नगरासू में भाजपा प्रत्याशी का घर भी है, लेकिन यहां पर तैनात पुलिस कर्मियों ने वाहन को रोक दिया। वाहन में भाजपा प्रत्याशी के शक्ल की स्वेट शर्ट के करीब 12 बैग थे, जबकि अन्य प्रत्याशियों का उपहार सामान भी था।

 

पुलिस ने जानकारी फ्लाइंग स्क्वायड टीम को दी। टीम मौके पर पहुंची और यह सब देखकर हैरान रह गई। इस कार्यवाही में काफी देरी की गई। सूत्रों की माने तो भाजपा प्रत्याशी की ओर से बार-बार जिला प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा था, लेकिन निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन का पालन करते हुए टीम ने कार्यवाही शुरू की और सामान को कब्जे में लेकर बिना परमिशन के वाहन में प्रचार सामग्री ले जाने पर वाहन चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 171 एच में कार्यवाही की गई। साथ ही भाजपा पार्टी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि राष्ट्रीय पार्टी की ओर से निर्वाचन आयोग के गाइड लाइन का अनुपालन किया गया है। बिना परमिशन के वाहन स्वामी प्रचार सामग्री लेकर जा रहा था, जबकि पार्टी की ओर से अपने प्रत्याशियों की शक्ल की स्वेट शर्ट बांटी जानी थी। यह उपहार सामग्री में आता है, जिस पर सख्त रोक है। बताया कि वाहन चालक के खिलाफ कार्यवाही करने के साथ ही भाजपा पार्टी पर एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं विपक्ष ने भी मामले में घेरने का मन बना लिया है।

 

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी ने कहा कि भाजपा अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन का मजाक बना रहे हैं। भाजपा को अपने प्रत्याशियों के हारने का डर सता रहा है। इस बार भाजपा प्रत्याशियों की बुरी हार होने वाली है, जिसको लेकर भाजपा तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top