उत्तराखंड

सुमाड़ी भरदार में पेयजल को लेकर भटकने को मजबूर ग्रामीण..

सुमाड़ी भरदार में पेयजल को लेकर भटकने को मजबूर ग्रामीण..

पानी की समस्या हल न होने पर 26 मई को चक्काजाम की चेतावनी..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। भरदार क्षेत्र के सुमाड़ी में पिछले लंबे समय से पानी की समस्या आज तक हल नहीं हो सकी है, जिससे क्षेत्रीय लोगों को पानी के लिए दर-दर भटकने का मजबूर होना पड़ रहा है। आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि यदि शीघ्र पानी की समस्या हल नहीं होती है तो 26 मई को सुमाड़ी में चक्काजाम के साथ धरना-प्रदर्शन शुरू किया जायेगा।

स्थानीय निवासी सुदर्शन रौथाण, एलपी डिमरी, त्रिलोक सिंह ने डीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि सुमाड़ी बाजार के दोनों ओर पानी की नदियां बह रही हैं, लेकिन अभी तक क्षेत्र के लिए पानी आपूर्ति के लिए कोई ठोस योजना नहीं बन पाई है। सुमाड़ी में वैसे तो पूरे सालभर पानी की समस्या रहती है, लेकिन गर्मियों का सीजन शुरू होते ही पानी का संकट खड़ा हो जाता है। जिससे स्थानीय लोगों को पानी जुटाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

 

यही नही सुमाड़ी में पाइप लाइनें खुली छोड़ने से भी राहगीरों कोे आवाजाही में दिक्कतें आ रही हैं। पेयजल मुहैया कराने के लिए पूर्व में कई बार पेयजल निगम को सुझाव भी दिए गए, लेकिन अभी तक विभाग स्तर से कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। कहा कि पूर्व में सुमाड़ी बाजार में बेहतर पेयजल मुहैया कराने के लिए पंपिग योजना प्रस्तावित थी, लेकिन इस योजना भी अभी तक कार्य शुरू नहीं हो सका है। जिससे स्थानीय लोगों के साथ ही व्यापारियों को भी पेयजल जैसी मूलभूत समस्या से जूझना पड़ रहा है।

 

कहा कि यदि 25 मई तक क्षेत्र में पेयजल समस्या को लेकर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं होती है तो 26 मई को सुमाड़ी चौराह पर स्थानीय लोगों को धरना प्रदर्शन के साथ ही चक्काजाम के लिए बाध्य होना पडेगा। उन्होंने डीएम से इस संबंध में उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top