उत्तराखंड

समूह ग के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, पढ़िए पूरी खबर..

समूह ग के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, पढ़िए पूरी खबर..

 

 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ग के अंतर्गत कुल 493 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है।

 

उत्तराखंड: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ग के अंतर्गत कुल 493 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। पहले 221 पदों के लिए पुलिस विभाग के अंतर्गत सब इंस्पेक्टर के 65 पदों, सब इन्स्पेक्टर अभिसूचना के 43 पदों, PAC और आईआरबी के 89 पदों और अग्निशमन वित्तीय अधिकारी के 24 पदों पर नियुक्तियां निकाली गयी हैं। इसके साथ ही पुलिस दूरसंचार विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी के 272 खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। कुल मिलाकर 492 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

 

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 8 जनवरी 2020 को दी गई है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2022 को दी गई है। इसके साथ ही पुलिस विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी पदों पर विज्ञापन करने के लिए यूकेएसएससी द्वारा यह तिथियां दी गई हैं। 3 जनवरी 2022, ऑनलाइन आवेदन की तिथि 10 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे और ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 होगी।

उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस तथा उप निरीक्षक अभिसूचना और नायक के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक है इन पदों के लिए 100 अंकों की सामान्य परीक्षा होगी। अग्निशमन अधिकारी का पद विज्ञान स्नातक का पद है इस पद के लिए 100 अंकों की स्नातक अहर्ता संबंधी विषयों की परीक्षा होगी। इन सभी पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण और उसके बाद लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। पुलिस दूरसंचार विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी के 272 खाली पदों के लिए मिनिमम क्वालिफिकेशन गणित भौतिक विज्ञान और अंग्रेजी विषय के साथ इंटरमीडिएट है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top