उत्तराखंड

लोक सेवा आयोग ने बदली पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथियां..

लोक सेवा आयोग ने बदली पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथियां..

अब 14 से 17 अक्तूबर के बीच होगा परीक्षा का आयोजन..

 

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड पीसीएस मुख्य परीक्षा का आयोजन 14 से 17 अक्तूबर के बीच होगा।  परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की सूचना आयोग अलग से जारी करेगा।

 

 

उत्तराखंड: लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा की तिथि आगे बढ़ा दी है। हजारों युवाओं को इससे राहत मिली है। आपको बता दे कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथि 20 से 23 अगस्त के बीच तय की थी। इस पर उम्मीदवार मांग कर रहे थे कि कम से कम दो माह का समय दिया जाए।

 

भाजपा प्रवक्ता रविंद्र जुगरान ने भी इस मामले में आयोग के अध्यक्ष को पत्र भेजते हुए कम से कम दो माह का और समय देने की मांग की थी। मामले में उम्मीदवारों के अनुरोध और हाईकोर्ट से उम्मीदवारों को मौका देने के आदेश के मद्देनजर आयोग ने परीक्षा की तिथि आगे बढ़ा दी है। आयोग के सचिव कर्मेन्द्र सिंह का कहना हैं कि अब उत्तराखंड पीसीएस मुख्य परीक्षा का आयोजन 14 से 17 अक्तूबर के बीच होगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की सूचना आयोग अलग से जारी करेगा।

 

ये भी पढ़े-बिग ब्रेकिंग- रुद्रप्रयाग में जंगली मशरूम खाने से एक ही परिवार के तीन लोग अस्पताल में भर्ती..

 

आयोग की पीसीएस प्री परीक्षा से वंचित रहे 149 उम्मीदवारों को अर्हता संबंधी मामले में हाईकोर्ट ने राहत दी थी। इन सभी को आयोग ने क्वालिफाई घोषित कर दिया था। अब इन सभी उम्मीदवारों के लिए पीसीएस मुख्य परीक्षा के आवेदन की विंडो खोली जाएगी। वहीं, इन्हें अब मुख्य परीक्षा की तैयारी करने के लिए भी ज्यादा समय मिल जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top