उत्तराखंड

उत्तराखंड बोर्ड- परीक्षा प्रभारी के कमरे में उत्तरपुस्तिकाएं मिलने से मचा हड़कंप..

उत्तराखंड बोर्ड- परीक्षा प्रभारी के कमरे में उत्तरपुस्तिकाएं मिलने से मचा हड़कंप..

 

 

 

 

बोर्ड परीक्षा की दसवीं और बारहवीं की उत्तरपुस्तिकाएं परीक्षा प्रभारी के कमरे में बिस्तर के नीचे मिलने का मामला प्रकाश में आने से हलचल मची हुयी है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: बोर्ड परीक्षा की दसवीं और बारहवीं की उत्तरपुस्तिकाएं परीक्षा प्रभारी के कमरे में बिस्तर के नीचे मिलने का मामला प्रकाश में आने से हलचल मची हुयी है। बता दे कि मामला चमोली जिले के गैरसैण विकासखंड के राजकीय इंटर कॉलेज नेल खंसर‌ का है, जहाँ बोर्ड परीक्षा की कॉपीयां शिक्षक के कमरे मे मिलने का वीडियो वायरल हो रहा है। आपको बता दे कि इंटर कॉलेज में परीक्षा प्रभारी राहुल के कमरे से बोर्ड परीक्षा की कॉपीया मिली हैं। जबकि कॉपीयो को डबल लॉकर मे रखने की व्यवस्था की जाती हैं।

वीडियो बनाने वाले व्यक्ति के अनुसार उन्हे ये जानकारी मिल रही थी कि बोर्ड परीक्षा की कॉपीयां शिक्षक अपने घर ले जा रहे हैं, जब उनके द्वारा 29 मार्च को इसको लेकर उस कमरे में पहुंचे जहां कापियां होने का अंदेशा था। तो कॉपीयां परीक्षा प्रभारी के बैड के नीचे पाई गई। ये कॉपीया 28 मार्च को आयोजित दसवीं क्लास की गणित और बारहवीं क्लास की रसायन विज्ञान की कॉपीयां बताई जा रही है। नियमानुसार परीक्षा समाप्त होने के तुरंत बाद कॉपीयां सील की जाती है, उसके बाद निकट संकलन केंद्र मे ले जाई जाती हैं।

यदि किसी कारणवश संकलन केंद्र तक उसी दिन नही ले जा पाए तो कॉपीयां स्कूल मे ही लॉकर में रखकर अगले दिन संकलन केंद्र तक ले जानी होती हैं।
इस सबके विरूद्ध कापियों का किसी के कमरे में मिलना एक गंम्भीर चूक हैं। इस मसले पर जिला शिक्षा अधिकारी से लगातार फोन पर सम्पर्क करने के बावजूद भी उनका फोन नहीं उठा रहे हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top