उत्तराखंड

नियुक्ति की मांग को लेकर चयनित अभ्यर्थियों ने की कलक्ट्रेट में भूख हड़ताल..

नियुक्ति की मांग को लेकर चयनित अभ्यर्थियों ने की कलक्ट्रेट में भूख हड़ताल..

जिला मुख्यालय में रैली निकालकर जताया आक्रोश..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। नियुक्ति की मांग को लेकर उत्तराखंड सहायक अध्यापक एलटी भर्ती परीक्षा 2020 में चयनित अभ्यर्थियों ने एक दिवसीय भूख हड़ताल कर अपना विरोध जताया। इससे पहले जिला मुख्यालय में रैली निकालकर नारेबाजी भी की गई।

तयशुदा कार्यक्रम के तहत बुधवार को एलटी भर्ती में चयनित अभ्यर्थी जिला कार्यालय परिसर पहुंचे, जहां उन्होंने नियुक्ति की मांग को लेकर एक दिवसीय भूख हड़ताल कर धरना प्रदर्शन किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि गत पांच सितम्बर से माध्यमिक शिक्षा महानिदेशालय देहरादून में लगातार अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी है।

सहायक अध्यापक भर्ती 2020 का विज्ञापन उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 13 अक्टूबर 2020 को जारी किया था, जिसकी परीक्षा 8 अगस्त 2021 एवं परीक्षा परिणाम 31 दिसम्बर 2021 को जारी होने के बाद भी अभी तक उन्हें नियुक्ति नहीं मिली है। कहा कि चयनित अभ्यर्थी इससे पूर्व में 26 सितम्बर को एक दिवसीय भूख हड़ताल कर चुके है, लेकिन अभी तक उनकी मांग पूरी नहीं हो सकी है। कहा कि सभी अभ्यर्थियों ने कड़ी मेहनत कर इस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। पूरे प्रदेश में शिक्षकों की भारी कमी है।

दूसरी तरफ सरकार चयनितों को नियुक्ति पत्र जारी नहीं कर रहे हैं। इससे पूर्व चयनित अभ्यर्थियों ने गुलाबराय से मुख्य बाजार होते हुए जिला कार्यालय तक रैली निकाली। इसके बाद जिला मुख्यालय में सेना भर्ती में असफल रहने पर आत्महत्या करने वाले बागेश्वर निवासी कमलेश गिरी के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मानसी, पूजा, साक्षी, पंकज, विपिन, अमित, अशोक, सुभाष समेत बड़ी संख्या में बेरोजगार मौजूद थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top