उत्तराखंड

देहरादून की उन्नति शर्मा ने लेबनान में एशियाई चैम्पियनशिप में जीता रजत पदक..

देहरादून की उन्नति शर्मा ने लेबनान में एशियाई चैम्पियनशिप में जीता रजत पदक..

 

 

 

देहरादून की जूडो खिलाड़ी उन्नति शर्मा ने हाल ही में लेबनान के बेरूत में आयोजित एशियाई ओशिनिया कैडेट और जूनियर चैंपियनशिप में महिलाओं की 63 किग्रा वर्ग स्पर्धा में रजत पदक जीता है।

उत्तराखंड: देहरादून की जूडो खिलाड़ी उन्नति शर्मा ने हाल ही में लेबनान के बेरूत में आयोजित एशियाई ओशिनिया कैडेट और जूनियर चैंपियनशिप में महिलाओं की 63 किग्रा वर्ग स्पर्धा में रजत पदक जीता है। उनका लक्ष्य अगले साल होने वाली एशियाई सीनियर चैम्पियनशिप स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतना है। अगर उनका प्रदर्शन लगातार बना रहा तो वह देश के लिए ओलंपिक पदक भी जीत सकती हैं।

देहरादून की रहने वाली जूडो प्लेयर उन्नति शर्मा ऐसी ही होनहार बेटियों में से एक हैं। उन्नति शर्मा ने लेबनान में हुई एशियाई ओशिनिया कैडेट और जूनियर चैंपियनशिप में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत का उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। उन्नति का परिवार देहरादून की डिफेंस कॉलोनी में रहता है। वह पहले भी जूडो में शानदार प्रदर्शन कर चुकी हैं। इस बार उन्होंने लेबनान में हुई जूडो चैंपियनशिप में एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन करते हुए देश के लिए सिल्वर मेडल जीता।

 

उन्नति शर्मा के पिता विशेष कुमार शर्मा का कहना हैं 18 वर्षीय जूडोका दक्षिण कोरिया के चावोन शिन से हारने के बाद बेरूत स्पर्धा में स्वर्ण पदक से चूक गए। “उन्नति को अपने आखिरी गेम में चेहरे पर चोट लगी थी, लेकिन वह फाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी को टक्कर दिए बिना नहीं हारी। इससे पहले 2018 में, शर्मा ने लेबनान में एशियाई राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top