उत्तराखंड

UKPSC ने निकाली 776 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन..

UKPSC ने निकाली 776 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में चुनावी दौर नजदीक है ऐसे में जहां सभी विभागों में बंपर भर्तियां निकल रही हैं, वही अब उत्तराखंड के बेरोजगार इंजीनियर के लिए भी सरकार मेहरबान हो गयी है। आपको बता दें कि प्रदेश में नौ विभागों में जूनियर इंजीनियरों के 776 पदों पर भर्ती निकली है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने शुक्रवार से ही इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 

काफी समय बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा इंजीनियरों के लिए भर्ती निकाली गई है। इन‌ पदों के लिए शैक्षिक योग्यता मान्यता प्राप्त पालिटेक्निक से डिप्लोमा निर्धारित की गई है। आयोग द्वारा विभिन्न विभागों जैसे कि ग्रामीण निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, लघु सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग ,पंचायती राज विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, लोक निर्माण विभाग ,आवास विभाग एवं कृषि विभाग में जूनियर इंजीनियरों के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है।

जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा इन विभागों में भर्ती निकाली गई है ग्रामीण निर्माण विभाग में 182 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके साथ ही सिंचाई विभाग में 49, लघु सिंचाई विभाग में 39, पंचायती राज विभाग में 21, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में 79, लोक निर्माण विभाग में 222, विद्युत सुरक्षा विभाग में नौ, आवास विभाग में 139 और कृषि विभाग में 36 जूनियर इंजीनियरों की भर्ती निकाली है।

 

इन सभी पदों के लिए 17 दिसंबर तक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। भर्ती प्रक्रिया का आवेदन आयोग द्वारा उनकी वेबसाइट पर जारी हो चुका है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने अल्मोड़ा बागेश्वर चंपावत हल्द्वानी खटीमा रुद्रपुर पिथौरागढ़ देहरादून गोपेश्वर हरिद्वार नई टिहरी रुद्रप्रयाग श्रीनगर और उत्तरकाशी में परीक्षा केंद्र चुनने का विकल्प उम्मीदवारों को दिया है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top