उत्तराखंड

तुंगनाथ यात्रा मार्ग पर जिला प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण..

तुंगनाथ यात्रा मार्ग पर जिला प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जनपद में किसी भी क्षेत्र में किसी भी तरह से कोई अतिक्रमण न हो। इसके लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सभी उप जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों में अतिक्रमण पर कड़ी निगरानी रखने एवं अतिक्रमण होने की स्थिति मेें उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

उप जिलाधिकारी जितेंद्र वर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में तुंगनाथ-चोपता मार्ग पर चल रहे अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सभी अतिक्रमण ध्वस्त कर दिए हैंै। जिला प्रशासन को कुछ समय पहले इसकी शिकायत मिली थी। गुरुवार को अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत केदारनाथ समेत संबंधित अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर अतिक्रमण ध्वस्त किया।

उप जिलाधिकारी ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा ने बताया कि स्थानीय लोगों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से तुंगनाथ यात्रा मार्ग पर अतिक्रमण की बात सामने आयी थी, जिस पर जिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जांच होने पर राजस्व उप निरीक्षक क्षेत्र दैड़ा के प्रदीप सिंह के पास मौके पर निर्माण कार्य के लिए उचित दस्तावेज नहीं पाए गए, न तो भूमि उनके नाम पर थी न ही पट्टा आवंटित था।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को स्थानीय राजस्व उपनिरीक्षक समेत संबंधित विभागों के अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंच कर अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया है। साथ ही स्थानीय लोगों को सचेत किया गया कि सैंचुरी क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निमार्ण कार्य वर्जित है। उप जिलाधिकारी ने बताया कि मक्कू ग्राम के आलम सिंह का भी अतिक्रमण के विरुद्ध चालान किया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top