उत्तराखंड

जिला स्तरीय क्रिकेट टीम चयन को लेकर ट्रायल का आयोजन..

जिला स्तरीय क्रिकेट टीम चयन को लेकर ट्रायल का आयोजन..

अगस्त्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में अंडर 19 एवं 16 के बच्चों ने किया प्रतिभाग..

रुद्रप्रयाग। क्रिकेट एसोसियेशन ऑफ उत्तराखण्ड (सीएयू) के दिशा-निर्देशन में रुद्रप्रयाग जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने बालक वर्ग के अण्डर 19 एवं अण्डर 16 आयु वर्ग में जिला स्तरीय टीम चयन के लिए ट्रायल का आयोजन किया। अगस्त्य स्पोर्ट्स स्टेडियम अगस्त्यमुनि में हुए चयन/ट्रायल में अण्डर 19 में कुल 26 तथा अण्डर 16 में 20 बच्चों ने प्रतिभाग किया। एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी एवं सचिव अरूण तिवारी ने बताया कि कोविड 19 महामारी के कारण इस वर्ष भी जनपद स्तरीय टीम के चयन के लिए ट्रायल कराया जा रहा है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड (सीएयू) के निर्देश पर अप्रैल माह में पूरे प्रदेश में क्रिकेट की गतिविधियों को गति प्रदान करते हुए सभी जनपदों में ओपन वर्ग की लीग प्रारम्भ हो गई थी, मगर कोविड महामारी की दूसरी लहर के कारण उसे स्थगित कराना पड़ा था, मगर अब जब बीसीसीआई द्वारा सत्र 2021-22 के लिए घरेलू सत्र की घोषणा कर दी गई है।

 

ऐसे में समय कम होने के कारण अब लीग आयोजित कराना संभव नहीं है। इसलिए सीएयू ने इस वर्ष भी सभी आयु वर्ग में टीम चयन के लिए ट्रायल ही कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए सीएयू ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं। रुद्रप्रयाग जिला एसोसिएशन अभी तक बालक वर्ग में अण्डर 19 तथा अण्डर 16 के ट्रायल आयोजित करा चुका है। 29 जुलाई को अण्डर 23 तथा 31 जुलाई को ओपन वर्ग के ट्रायल आयोजित किए जायंेगें। इसके बाद प्रत्येक आयु वर्ग में चयनित खिलाड़ियों की सूची जारी की जायेगी। बरसात का मौसम तथा कोविड महामारी के कारण लीग आयोजित करने में दिक्कतें भी आ रही हैं।

 

इसके बावजूद प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों का हौसला बुलन्द है। इस दौरान कोविड 19 की समस्त गाइड लाइन का पालन किया गया। चयन/ट्रायल आयोजित करने में एसोसिएशन के सदस्य प्रशान्त बिष्ट, गणेश वर्मा, हरीश गुसाईं, वीरपाल लाल आदि का सहयोग रहा। जबकि नरेश जमलोकी, अतुल उनियाल तथा सत्येन्द्र गुसाईं ने चयनकर्ता की भूमिका निभाई। इस मौके पर एसोसियेशन के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी, सचिव अरूण तिवारी, कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र राणा, लक्ष्मी सेमवाल, सैन सिंह पंवार आदि थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top