उत्तराखंड

आठ अगस्त को वीरांगना तीलू रौतेली जयंती पर होगा महिलाओं का सम्मान..

आठ अगस्त को वीरांगना तीलू रौतेली जयंती पर होगा महिलाओं का सम्मान..

उत्तराखंड में आठ अगस्त को मनाई जाती हैं तीलू रौतेली जयंती..

 

 

 

 

 

 

 

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी उत्तराखंड में आठ अगस्त को वीरांगना तीलू रौतेली की जयंती पर तीलू रौतेली और आंगनबाड़ी पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। प्रदेश में तीलू रौतेली पुरस्कार के लिए अब तक कुल 120 और आंगनबाड़ी पुरस्कार के लिए 62 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

 

 

उत्तराखंड: हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी उत्तराखंड में आठ अगस्त को वीरांगना तीलू रौतेली की जयंती पर तीलू रौतेली और आंगनबाड़ी पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। प्रदेश में तीलू रौतेली पुरस्कार के लिए अब तक कुल 120 और आंगनबाड़ी पुरस्कार के लिए 62 आवेदन प्राप्त हुए हैं। विभागीय मंत्री रेखा आर्य का कहना हैं कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आगामी आठ अगस्त को तीलू रौतेली और आंगनबाड़ी पुरस्कारों का वितरण किया जाएगा। विभाग की ओर से इसके लिए जरिये ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

तीलू रौतेली पुरस्कार के लिए अल्मोड़ा- 14, बागेश्वर-11, चंपावत -10, चमोली-4,देहरादून -15, हरिद्वार-9, नैनीताल-16, पौड़ी-4, पिथौरागढ़-17, रुद्रप्रयाग-2, टिहरी गढ़वाल-1,ऊधमसिंह नगर-11,उत्तरकाशी-6 सहित कुल-120 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

इसके साथ ही आंगनबाड़ी पुरस्कार के लिए अल्मोड़ा- 3, बागेश्वर-6, चंपावत -3, चमोली-2, देहरादून -6, हरिद्वार-4, नैनीताल-4, पौड़ी-8, पिथौरागढ़-4, रुद्रप्रयाग-2, टिहरी गढ़वाल-7, ऊधमसिंह नगर-7 ,उत्तरकाशी-6 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top