उत्तराखंड

देहरादून में कल कई जगह रहेगा जाम, घर से निकलने से पहले पढ़ लीजिये पूरी खबर..

देहरादून में कल कई जगह रहेगा जाम, घर से निकलने से पहले पढ़ लीजिये पूरी खबर..

 

 

उत्तराखंड: बीजेपी के चुनाव अभियान को धार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को देहरादून आ रहे हैं। वो यहां परेड ग्राउंड में होने वाली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। पीएम के दौरे को देखते हुए पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया है। अगर आप कल आवाजाही के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना चाहते तो ट्रैफिक प्लान देखकर ही घर से निकलें। रूट डायवर्जन प्लान के तहत बसों और विक्रमों का रास्ता बदला हुआ रहेगा। परेड ग्राउंड के चारों ओर कनक चौक, लैंसडौन चौक, कॉन्वेन्ट जीसस एंड मेरी चौक, रोजगार तिराहा, डूंगा हाउस तिराहा, पंप हाउस तिराहा पूरी तरह जीरो जोन रहेगा। यहां हर तरह के वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

 

डीआईजी/एसएसपी जन्मेजय खंडूरीका कहना हैं कि प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए यातायात पुलिस ने विभिन्न थाना पुलिस के साथ मिलकर एक रूट प्लान तैयार किया है। इसमें पार्किंग स्थलों को भी चिन्हित किया गया है ताकि लोगों को कोई परेशान न हो। प्लान के तहत सर्वे चौक से कोई भी वाहन परेड ग्राउंड की ओर नहीं जायेगा। इन्हें आराघर/बेनी बाजार की ओर भेजा जाएगा। इसी तरह बुद्धा चौक व दर्शनलाल चौक की ओर आने वाले वाहनों को घंटाघर/तहसील चौक की ओर भेजा जाएगा।

ओरिएंट चौक और पेसिफिक तिराहा से आने वाले वाहन घंटाघर/दिलाराम चौक की ओर भेजे जाएंगे। ऋषिकेश, टिहरी, थानो, रायपुर से आने वाले वाहन सहस्रधारा चौक तक आ सकेंगे। हरिद्वार की ओर से आने वाले वाहनों को रिस्पना पुल से धर्मपुर चौक से निकालते हुए बन्नू स्कूल ग्राउंड/गुरुनानक इंटर कॉलेज ग्राउंड में पार्क करवाया जाएगा। रुड़की एवं सहारनपुर से आईएसबीटी की ओर आने वाली बसों को सहारनपुर चौक पर रोका जाएगा। यह सभी बसें हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज, लक्ष्मण चौक पर पार्क की जाएंगी।

 

सांसद/मंत्री/विधायक/वीआईपी के वाहनों की एंट्री सर्वे चौक से होगी एवं पार्किंग रेंजर्स ग्राउंड में की जाएगी। विक्रमों के रूट की व्यवस्था भी जान लें। रायपुर रूट के विक्रम सहस्त्रधारा क्रासिंग से वापस कर दिए जाएंगे। धर्मपुर रूट के विक्रम धर्मपुर चौक से आराघर टी जंक्शन से वापस रिस्पना की ओर भेजे जाएंगे। 05/08 नंबर रूट के समस्त विक्रम वाहन रेलवे गेट से वापस कर दिए जाएंगे। इसी तरह 01 नंबर रूट (राजपुर रोड) के सभी विक्रम बहल चौक से यू-टर्न लेकर वापस होंगे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top