उत्तराखंड

पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में दिख रहा भारी उत्साह..

पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में दिख रहा भारी उत्साह..

तीन दिनों में शारीरिक दक्षता परीक्षा में उपस्थित हुए 1286 अभ्यर्थी..

भर्ती कराने को लेकर अभ्यर्थी से पैंसों की लेन-देन करने वालों की करें शिकायत: एसपी..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जनपद में चल रही पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में खासा जोश दिख रहा है। पिछले तीन दिनों में भर्ती के लिए बुलाए गए कुल 1800 में से 1286 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा में उपस्थित हुए हैं।

नागरिक पुलिस, पीएसी, फायरमैन पुरुष एवं महिला आरक्षी भर्ती के लिए जनपद में कुल 7470 अभ्यर्थी पंजीकृत हं,। जिसमें 4844 पुरूष एवं 2626 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं। गत 15 जून से गुलाबराय मैदान में पुरुष अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक एवं दक्षता परीक्षा में प्रतिदिन 600 अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक व दक्षता परीक्षा चल रही है। भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन 600 में से 436, दूसरे दिन 600 में से 408 एवं तीसरे दिन 600 में से 442 अभ्यर्थी उपस्थित हुए।

 

भर्ती प्रक्रिया के तहत शारीरिक नाप जोख (लम्बाई एवं सीने की माप) के उपरान्त क्रिकेट बॉल थ्रो, लम्बी कूद, चिनिंग अप, दण्ड-बैठक एवं दौड़ कराई जा रही है। प्रत्येक इवेंट राजपत्रित अधिकारी की उपस्थिति में कराए जा रहे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित हो रहे युवाओं का जोश देखते बन रहा है। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों से किसी भी अराजक तत्व के बहकावे में न आने की अपील की है।

 

यदि कोई भी व्यक्ति भर्ती कराने को लेकर किसी भी अभ्यर्थी से पैंसों की लेन-देन या किसी भी प्रकार से झांसे में लेने की कोशिश करता है, तो तुरन्त इसकी शिकायत व्हट्सएप नम्बर 9410303070 पर करें। आपकी पहचान गोपनीय रखकर संबंधित दोषी के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। पुलिस स्वच्छ, सफल एवं निष्पक्ष पुलिस भर्ती कराये जाने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top