उत्तराखंड

केदारनाथ से लोटी सिक्स सिग्मा टीम, अब अमरनाथ में देंगे मेडिकल सेवा..

केदारनाथ से लोटी सिक्स सिग्मा टीम, अब अमरनाथ में देंगे मेडिकल सेवा..

अमरनाथ यात्रा के मिशन में जुटी सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम..

केदारनाथ धाम में 16 हजार 108 तीर्थयात्रियों का किया उपचार..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस की टीम केदारनाथ यात्रा में मेडिकल सर्विस देने के बाद अब नये मिशन में जुट गई है। जम्मू-कश्मीर के स्वास्थ्य महानिदेशक की ओर से संस्था को यात्रा के दौरान चिकित्सा सेवा देने के लिए आमंत्रित किया गया है। 30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा में भी सिक्स सिग्मा की मेडिकल टीम अपनी सेवायें देगी।

बता दें कि केदारनाथ यात्रा में सिक्स सिग्मा के 46 डाॅक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाॅफ को यात्रियों को स्वास्थ्य सेवा देने के लिए लगाया गया था। मेडिकल सर्विस के चिकित्सकों ने बाबा के धाम पर बनाये गये सिक्स सिग्मा हाॅस्पिटल में 16,108 यात्रियों व दर्शन के लिए लाइन में लगे लोगों को उचित परामर्श के साथ-साथ गंभीर रूप से पीड़ितों को भी मेडिकल सहायता दी।

सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस की टीम ने मद्महेश्वर धाम और तुगनाथ धाम पर भी मेडिकल सर्विस दी, जहां पर मेडिकल टीम ने मद्महेश्वर धाम में 567 श्रद्धालुओं और तंुगनाथ धाम में 556 भक्तों को स्वास्थ्य सेवायेें उपलब्ध कराई। सिक्स सिग्मा हाई एल्टीटयूड मेडिकल सर्विस टीम के प्रबंध निदेशक डाॅ प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि 2013 में केदारनाथ त्रासदी के बाद से मेडिकल टीम लगातार चिकित्सा सेवा प्रदान करती आ रही है।

मद्महेश्वर धाम के प्रधान पुजारी शिव शंकर लिंग ने सिक्स सिग्मा को शुभकामनायें देते कहा मदमहेश्वर पवित्र धाम में चिकित्सा सेवा उपलब्ध करने के लिए सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस की टीम और डाॅ प्रदीप भारद्वाज बधाई के पात्र हंै। उनकी मेडिकल ने बाबा के धाम पर आने वाले सभी श्रद्धालुगणों की भरपूर सेवा की। भगवान शिव टीम के सभी सदस्यों को दीर्घायु प्रदान करें।

केदारनाथ धाम में मेडिकल सर्विस शिविर के समापन अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ फार्मसिस्ट एसबी गौड़ ने सिक्स सिग्मा टीम का आभार जताया। उन्होंने कहा कि टीम की ओर से सेवाभाव के साथ केदारनाथ धाम में सेवाएं दी गई हैं।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top