खेल

स्टोक्स ने कोहली की कमजोरी को देखकर किया शून्य’ पर आउट..

कोहली की कमजोरी

स्टोक्स ने कोहली की कमजोरी को देखकर किया शून्य’ पर आउट..

खेल : भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा व अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें बेहतरीन गेंदबाजी करने के बाद भारतीय बल्लेबाजी बैकफुट पर नजर आ रही है। मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए और उन्हें इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

 

 

गौरतबल है कि मैच के पहले दिन मोहम्मद सिराज को कुछ कहने पर कप्तान विराट कोहली मैदान में बेन स्टोक्स से भिड़ते हुए नजर आए थे जिसके बाद अंपायर ने बीच में आकर दोनों खिलाड़ियों को शांत करवाया था। इसके बाद स्टोक्स ने गेंद से कोहली का लेकर उन्हें करार जवाब दिया है। पारी के 27वें ओवर में स्टोक्स की चौथी गेंद पर कोहली बिना खता खोले पवेलियन लौट गये। विकेटकीपर बेन फोक्स ने उनका शानदार कैच पकड़ा। इतना ही नहीं कोहली की कमजोरी आउट साइड ऑफ स्टंप गेंद डालकर स्टोक्स ने उनकी अंतिम परीक्षा ली। जिसके आगे कोहली फंस गए और 8 गेंद खेलकर एक भी रन नहीं बना सके। इस तरह सीरीज में स्टोक्स कोहली को दो बार आउट कर चुके हैं।

 

 

 

वहीं टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान शून्य पर कोहली 8वीं बार आउट हुए हैं। जिसके चलते इस शर्मनाक मामले में उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जबकि साल 2014 के बाद घरेलू सीरीज में दो बार शून्य पर कोहली पक्हली बार आउट हुए हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top