उत्तराखंड

दून से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के बीच स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसें शुरू..

दून से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के बीच स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसें शुरू..

 

 

 

 

 

 

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून के बीच स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो गया है। सीएम धामी ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इन इलेक्ट्रिक स्मार्ट बसों को हरी झंड़ी दिखा दी है।

उत्तराखंड: स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून के बीच स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो गया है। सीएम धामी ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इन इलेक्ट्रिक स्मार्ट बसों को हरी झंड़ी दिखा दी है। सीएम ने आज गुरुवार को रेंजर ग्राउंड से इन बसों को रवाना किया है। इन बसों के लिए रूट और किराया चिन्हित किया गया हैं।

जानकारी के अनुसार नगर निगम की ओर से आयोजित हरेला पर्व पर सीएम धामी ने रेंजर ग्राउंड से स्मार्ट सिटी की पांच बसें जौलीग्रांट एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा के लिए रवाना की। ये इलेक्ट्रीक बसे देहरादून आईएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए फर्राटा भरेंगी। ये बसें पूरी तरह हाईटेक हैं। 25 सीटर इस बस का देहरादून आईएसबीटी से जौलीग्रांट तक का किराया 200 रुपये तय किया गया है।

बता दे कि ये बसें जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर हवाई सर्विस से पहले पहुंच जाएंगी। आईएसबीटी से सुबह 6 बजे चलकर यह बस 7:30 बजे की फ्लाइट के यात्रियों को टेकओवर करेगी। इसके बाद दोपहर 2 बजे की फ्लाइट पकडऩे के लिए आईएसबीटी से 12:30 बजे चलेगी। शाम को 5 से 7 बजे के कलस्टर के लिए 4 बजे चलेंगी। बस मे फुल एसी होने के साथ ही अन्य कई सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। यह बस सहस्त्रधारा से वापस जौलीग्रांट जाएगी। उसके बाद फिर वह जौलीग्रांट से देहरादून आईएसबीटी पहुंचेगी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top