उत्तराखंड

सांसद आदर्श गांव में जुटाई जाय आवश्यक सुविधाएं..

बैठक में जिलाधिकारी ने दिये आवश्यक दिशा-निर्देश..

रुद्रप्रयाग: सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत विकास भवन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनुज गोयल ने राज्य के मुख्यमंत्री व गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत द्वारा चयनित ग्राम स्यूर बांगर में बुनियादी सुविधाओं को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही अधिकारियों को सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत चयनित स्यूर बांगर को लेकर कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि आदर्श ग्राम में बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने के साथ ही इसके समग्र विकास को लेकर कार्ययोजना तैयार की जाएगी। बताया कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत विकास कार्यों में गुणवत्ता में सुधार लाया जाएगा जिससे इस गांव में रहने वाले लोगों के जीवन स्तर में सुधार हो सके। मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि इस योजना के तहत गढ़वाल सांसद द्वारा विकास खंड जखोली की दूरस्थ ग्राम पंचायत स्यूर बांगर का चयन किया गया गया है।

 

बताया कि चयनित सांसद आदर्श ग्राम योजना का मुख्य उद्देश्य कृषि, स्वास्थ्य, साफ-सफाई, आजीविका, पर्यावरण, शिक्षा आदि क्षेत्रों में सशक्त बनाना है। इससे गांवों में निर्धनता में कमी आने के साथ ही रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हो सकेंगे। उन्होंने संबंधित विभागों को प्रस्तावित कार्ययोजना यथाशीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सहायक परियोजना अधिकारी रमेश चंद्र, परियोजना अर्थशास्त्री एमएस नेगी सहित अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top