सैंपलिंग बढ़ने के बाद देहरादून में तीन दिनों में लगातार कम हुए कोरोना..
उत्तराखंड

सैंपलिंग बढ़ने के बाद देहरादून में तीन दिनों में लगातार कम हुए कोरोना मामलों से मिली राहत..

सैंपलिंग बढ़ने के बाद देहरादून में तीन दिनों में लगातार कम हुए कोरोना मामलों से मिली राहत..

उत्तराखंड: लगातार बढ़ रही कोरोना की रफ़्तार के बीच दून में नए मामलों को लेकर कुछ राहत मिली है। पिछले तीन दिनों के दौरान रोजाना ढाई हजार से कम मामले सामने आए हैं। मंगलवार को भी नौ हजार से अधिक लोगों की सैंपलिंग हुई, जिसमें दो हजार से ज्यादा लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान जिले में मौत का आकंड़ा पहले से कम रहा।

 

जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सात मई को कुल 10596 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 3979 लोग पॉजिटिव आए थे। आठ मई को 9843 मामलों की जांच की गई, जिसमें 3430 में संक्रमण की पुष्टि हुई। नौ मई को काफी कम केवल 5435 मामलों की जांच हुई और 2419 नए मामले सामने आए। औसतन इस दिन भी संक्रमितों की संख्या काफी अधिक रही। वहीं, 10 मई को मामलों में काफी कमी आई।

 

सोमवार को भी 8421 मामलों की जांच गई, जिसमें से 1857 में कोरोना की पुष्टि हुई। पिछले एक हफ्ते के दौरान एक दिन में संक्रमितों की यह सबसे कम संख्या रही। वहीं, मंगलवार को कुल 9248 सैंपल की जांच की गई, जिसमें से 2201 लोगों में संक्रमण मिला।

 

60851 लोग उपचार के बाद ठीक..

आपको बता दे कि मंगलवार को एम्स ऋषिकेश में 12, सिविल हॉस्पिटल मसूरी में एक, कालिंदी हॉस्पिटल में एक, लेहमन हॉस्पिटल में दो, मैक्स हॉस्पिटल में पांच, सीएमआई हॉस्पिटल में एक, कोरोनेशन हॉस्पिटल में पांच, दून मेडिकल कॉलेज में 22, हिमालयन हॉस्पिटल में 10 कैलाश हॉस्पिटल में चार, मिलिट्री हॉस्पिटल में आठ, ओएनजीसी हॉस्पिटल में एक, श्रीमहंत इंदिरेश हॉस्पिटल में छह, एसपीएस ऋषिकेश में दो, सुभारती हॉस्पिटल में एक और वेलमेड हॉस्पिटल में दो लोगों की मौत हुई।

 

जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि 2201 नए मामलों के साथ ही दून में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 91497 तक पहुंच गई है। इसमें से 60851 लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। लेकिन अभी भी जिले में 27938 लोगों को उपचार चल रहा है। मंगलवार को अस्पतालों को 2137 और आम लोगों को 212 ऑक्सीजन सिलेंडर वितरित किए गए। जिला प्रशासन ने 606 और एसडीआरएफ ने 257 होम आइसोलेशन किट का वितरण किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top