उत्तराखंड

अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर आज होगा फैसला..

अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर आज होगा फैसला..

जिला पंचायत सभागार में होगी विशेष बैठक, फैसले पर लगेगी मुहर..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह के खिलाफ 14 सदस्यों की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज फैसला हो सकता है। इसके लिए जिलाधिकारी ने जिला पंचायत सभागार में विशेष बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में वोटिंग हो सकती है, जिससे जिला पंचायत अध्यक्ष के फैसले पर मुहर लग सकती है।

बताते चलें कि बीते चार जून की सांय जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी के नेतृत्व में जिपं के 14 सदस्यों ने हस्ताक्षर युक्त शपथ पत्र जिलाधिकारी मयूर दीक्षित को सौंपकर जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। ज्ञापन में सदस्यों ने जिला पंचायत अध्यक्ष पर मनमाने ढंग से काम करने का आरोप लगाया है।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्तियां, यात्रा व्यवस्थाओं में कई कार्य मनमाने ढंग से करने सहित कई आरोप लगाए। इसके बाद जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के सम्मुख सभी 14 सदस्यों के हस्ताक्षर का फिजिकल वैरिफिकेशन किया गया, जबकि आज इस पर जिलाधिकारी द्वारा विशेष बैठक बुलाई गई है। 18 सदस्यों की जिला पंचायत रुद्रप्रयाग में 14 सदस्य अध्यक्ष से काफी नाराज हैं।

 

अध्यक्ष को कुर्सी बचाने के लिए बीते 28 दिनों से काफी प्रयास करना पड़ा, मगर नाराज सदस्य गोपनीय स्थान पर हैं, जहां उनसे सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। इधर, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह क्या अपनी कुर्सी बचा पाएंगी या फिर नए अध्यक्ष की ताजपोशी होगी। इस पर जिलाधिकारी की ओर से आज बुलाई गई बैठक में फैसला होने की उम्मीद है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top