उत्तराखंड

रेलवे प्रभावित परिवारों की समस्याओं का जल्द करें समाधान: दीक्षित..

रेलवे प्रभावित परिवारों की समस्याओं का जल्द करें समाधान: दीक्षित..

डीएम ने ली रेलवे अधिकारियों की समीक्षा बैठक..

 

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के तहत आरएंडआर प्लान मद के अंतर्गत प्रभावित परिवारों के लिए विभिन्न विभागों द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों के संबंध में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की।

बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के लिए आरएंडआर प्लान मद के अंतर्गत प्रभावित परिवारों के लिए विभिन्न विभागों द्वारा जो भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं, उन कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता से पूर्ण कराया जाए। ताकि प्रभावित परिवारों को योजनाओं का लाभ उपलब्ध हो सके।

उन्होंने सभी को सख्त हिदायत दी कि निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं शिथिलता न बरती जाए। जो निर्माण कार्य पूर्ण किए जा चुके हैं, उन कार्यों के फोटोग्राफ यथाशीघ्र जिला कार्यालय को उपलब्ध कराएं। बैठक में जिलाधिकारी ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना से प्रभावित गांव के लिए 14 विभिन्न प्राथमिकता वाले योजनाओं के प्रस्ताव स्वीकृत किए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वीकृत किए गए प्रस्तावों पर आवश्यक कार्यवाही तत्परता से की जाए।

इसमें किसी भी प्रकार से विलंब न किया जाए, जिससे कि संबंधित योजनाओं पर जल्द से जल्द कार्य शुरू हो सके। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों को निर्देश दिए कि रेल लाइन से प्रभावित व्यक्तियों की जो भी समस्याएं हैं, उनका यथाशीघ्र निराकरण कराया जाए। इसमें किसी भी तरह का सर्वेक्षण किया जाना है तो वह पारदर्शिता के साथ करते हुए उसमें यथोचित कार्यवाही की जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अपर्णा ढौंडियाल, अधिशासी अभियंता जल संस्थान संजय सिंह, जल निगम नवल कुमार, सिंचाई प्रताप सिंह बिष्ट, लोनिवि जेएस रावत, अधिशासी अभियंता ग्रामीण हितेश पाल, जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह चैधरी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद सुशील कुमार कुरील सहित मैनेजर रेलवे डीपी गैरोला, डीएस नेगी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top