उत्तराखंड

गुलाबराय में पुश्ता ध्वस्त होने से छात्रों को हो रही परेशानी..

गुलाबराय में पुश्ता ध्वस्त होने से छात्रों को हो रही परेशानी..

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर धराशायी हुआ पुश्ता, नमामि गंगे योजना के तहत बने प्लांट को भी खतरा..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर गुलाबराय में अनूप नेगी मेमोरियल पब्लिक स्कूल के समीप पुश्ता ध्वस्त होने से छात्र-छात्राओं के लिए खतरा बना है। इसके अलावा नमामि गंगे योजना के तहत बनाया गया प्लांट भी कभी भी धराशायी हो सकता है। बावजूद इसके प्रशासन और विभाग इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है। विद्यालय प्रबंधन ने जिलाधिकारी व एनएच के अधिकारियों से पुश्ता निर्माण की मांग की है।

बता दें कि ऑलवेदर रोड परियोजना के तहत बद्रीनाथ हाईवे का चौड़ीकरण किया जा रहा है, लेकिन निर्माण कार्य में मानकों की भारी अनदेखी की जा रही है। जगह-जगह लगाये गये पुश्ते एक ही बरसात में धराशायी हो गये हैं, जिस कारण आम जनता के साथ ही वाहन स्वामियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय के गुलाबराय स्थित अनूप नेगी मेमोरियल पब्लिक स्कूल के समीप बद्रीनाथ हाईवे पर भारी भरकम पुश्ता बरसाती सीजन के दौरान ध्वस्त हो गया, जिसका ट्रीटमेंट आज तक नहीं हो पाया है।

 

ऐसे में स्कूली छात्रों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जबकि स्कूल तक भी बस नहीं जा पा रही है। यही पर हाईवे किनारे नमामि गंगे का प्लांट भी लगाया गया है और प्लांट को भी खतरा बना हुआ है। साथ ही स्कूल का मुख्य संपर्क मार्ग बंद हो गया है। इसके अलावा हाईवे के ऊपरी तरफ भी पत्थर गिरने का खतरा बना है। इन हालातों में छात्र-छात्राओं को अन्य रास्ते से आवाजाही कराई जा रही है, जिससे खासी दिक्कत हो रही है।

 

स्कूल के प्रबंधक सच्चिदानंद देवली ने कहा कि प्रशासन, एनएच व जनप्रतिनिधियों को स्थिति से अवगत कराने के बाद तीन माह बाद भी पुश्ता निर्माण नहीं हो पाया है। अभिभावक भी अपने पाल्यों की सुरक्षा को लेकर खासे चिंतित हैं। कहा कि सरकारी सिस्टम की लापरवाही के कारण पुश्ता निर्माण नहीं होने से स्कूली बच्चों को खतरा बना है। इधर, जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि लोनिवि एनएच से मामले की जानकारी लेकर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top