उत्तराखंड

गुड न्यूज़- वन विभाग में 894 पदों पर निकली भर्ती..

गुड न्यूज़- वन विभाग में 894 पदों पर निकली भर्ती..

उत्तराखंड: सरकारी नौकरियों की लगातार भर्तियों के बीच फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भी बंपर भर्तियां निकाली गई हैं। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड की 894 पदों पर भर्ती के लिए इसका नोटिस जारी कर दिया है। फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए आने वाली 24 अगस्त से ऑनलाइन आवदेन शुरू होने जा रहे हैं। आवेदन ssc.uk.in पर जाकर कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि सात अक्तूबर तय की गई है।

 

सभी आवेदक नौ अक्तूबर तक शुल्क जमा करा सकते हैं। 7 अक्टूबर के बाद आवेदन बंद हो जाएंगे और 9 अक्टूबर के बाद आवेदन शुल्क भरने भी बंद हो जाएंगे। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इसी वर्ष दिसंबर में लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षा प्रस्तावित की है। हालांकि दिसंबर में परीक्षा कब होगी इसकी तिथि अभी तय नहीं हुई हैं।आपको बता दें की भर्ती में लंबाई एवं सीने के बाद भी मानक हैं और इन पर खरे उतरने वाले उम्मीदवारों को ही कंसीडर किया जाएगा। लिखित परीक्षा के अलावा फिजिकल टेस्ट के अंदर पुरुष उम्मीदवारों को चार घंटे में 25 किलोमीटर की पैदल चाल/दौड़ पूरी करनी होगी जबकि महिला उम्मीदवारों को 4 घंटे में 14 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी।

राज्य सरकार के आदेश के तहत अधिकतम आयु सीमा में एक वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी। अगर आप ग्रामीण एवं दूरस्थ स्थानों में रहते हैं और आपके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है तो आप न्याय पंचायत स्तर पर कॉमन सर्विस सेंटर से भी अपना फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने के लिए आपको फोटो ले जाने की जरूरत होगी। दूरस्थ स्थानों में मौजूद सर्विस सेंटर में हस्ताक्षर, फोटो और अंगूठा स्कैन करने के साथ ही ऑनलाइन फीस जमा कराने की सुविधा उपलब्ध है।

 

 

आयोग का कहना है कि फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के उम्मीदवारों को अगर किसी भी प्रकार की सहायता की जरूरत है तो टोल फ्री नंबर 9520991172 पर व्हाट्सएप या फोन करके जानकारी ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए http://ssc.uk.in लॉग इन कर सकते हैं। इसी के साथ सामान्य श्रेणी वालों में ई डब्ल्यू एस आवेदकों के लिए यह निर्देश हैं कि वैध प्रमाण पत्र होने पर ही वे इस श्रेणी का लाभ लेने का विकल्प भरें। बिना प्रमाण पत्र के उनका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top