उत्तराखंड

स्टाफ नर्सों की भर्ती परीक्षा दोबारा स्थगित, 15 जून होनी थी लिखित परीक्षा..

स्टाफ नर्सों की भर्ती परीक्षा दोबारा स्थगित, 15 जून होनी थी लिखित परीक्षा..

उत्तराखंड: स्टाफ नर्सों के 2621 खाली पदों की भर्ती परीक्षा दोबारा से स्थगित कर दी गई। उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद ने 15 जून को लिखित परीक्षा निर्धारित की थी। लेकिन इस संबंध में परिषद की ओर से परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा स्थगित होने की सूचना भेजी गई। आपको बता दे कि मई में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने के कारण सरकार ने भर्ती परीक्षा पर रोक लगा दी थी।

 

उस समय परिषद ने सिर्फ देहरादून और हल्द्वानी में 27 परीक्षा केंद्र बनाए थे। कई संगठनों की ओर से उम्मीदवारों की सुविधा के लिए परीक्षा केंद्र हर जिला में बनाने की मांग भी उठाई थी। जिसके बाद शासन ने प्रत्येक जिला स्तर परीक्षा केंद्र बनाने का आदेश जारी किया था और इस अवधि में 15 जून को लिखित परीक्षा निर्धारित की गई थी लेकिन फिर से एक दिन पहले ही सरकार ने दोबारा से परीक्षा स्थगित कर दी है। 2621 पदों के लिए लगभग 10 हजार उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

 

वहीं, स्टाफ नर्सों की भर्ती प्रक्रिया न होने से स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग को नए नर्सों की नियुक्ति के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परषिद के संयुक्त निदेशक रमेश पांडे का कहना हैं कि सरकार के आदेश पर स्टाफ नर्सों की परीक्षा स्थगित की गई है। सरकार की ओर से नए आदेश मिलने के बाद ही परीक्षा तिथि तय की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top