देश/ विदेश

सुब्रमण्यम स्वामी का 26/11 आतंकी हमले पर सनसनीखेज दावा..

सुब्रमण्यम स्वामी का 26/11 आतंकी हमले पर सनसनीखेज दावा..

बताया किसका था इस साजिश के पीछे हाथ..

 

 

 

देश-विदेश: भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने साल 2008 में मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमलों को लेकर सनसनीखेज दावा किया है। स्वामी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर इस बात का जिक्र किया कि उन आतंकी हमलों के पीछे असल में किनकी साजिश थी। स्वामी ने ट्वीट किया, ‘ये हैरान करने वाला है। 26/11 के हमलों के समय यूपीए सरकार में गृह मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी रहे आरवीएस मणि ने खुले तौर पर माना है कि 2008 में पाकिस्तानी अजमल कसाब और कंपनी की ओर से मुंबई में हुए आतंकी हमलों के दौरान पर्दे के पीछे क्या हुआ था। यह TDK सहित पाकिस्तान का काम था।

 

आखिरकार TDK कौन है?

आपको बता दे कि मुंबई हमलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने की बात सब जानते हैं। हालांकि, TDK लिखकर स्वामी आखिर किस पर निशाना साध रहे हैं, ये स्पष्ट नहीं हो सका है। बता दें कि जिस आरवीएस मणि का जिक्र स्वामी ने अपने ट्वीट में किया है वे मुंबई हमलों पर तब की यूपीए सरकार की भूमिका को लेकर पूर्व में कई बार सवाल उठा चुके हैं। करीब दो साल पहले भी मणि ने दावा किया था कि मुंबई हमला पाकिस्तान और तब की यूपीए सरकार के बीच का ‘फिक्स मैच’ था।

ट्वीट को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं स्वामी..

ऐसा पहली बार नहीं है जब सुब्रमण्यम स्वामी अपने किसी ट्वीट को लेकर चर्चा में हैं। हाल में वे अपनी ही भाजपा की सरकार पर सवाल उठाने के लिए भी चर्चा में रहे हैं। संसद की मौजूदा शीतकालीन सत्र के बीच बुधवार को ही स्वामी ने एक ट्वीट कर बताया था कि उन्हें चीन के लद्दाख में कथित घुसपैठ पर सवाल पूछने से रोक दिया गया। स्वामी का कहना हैं कि ‘राष्ट्रीय हित’ की बात कहते हुए राज्यसभा सचिवालय ने उनसे कहा कि इस सवाल को पूछने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

स्वामी पिछले महीने उस समय भी चर्चा में थे जब उन्होंने दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद स्वामी का कहना हैं कि उन्होंने पश्चिम बंगाल के राजनीतिक परिदृश्य के बारे में चर्चा की। दोनों नेताओं ने बैठक के बाद इसकी तस्वीरें भी साझा कीं। भाजपा नेता से जब यह पूछा गया कि क्या वह टीएमसी में शामिल होंगे तो उन्होंने कहा, ‘मैं पहले ही उनके साथ हूं। पार्टी में शामिल होने की मुझे जरूरत नहीं है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top