उत्तराखंड

उत्तराखंड में बारिश से तबाही घरों में घुसा मलबा..

उत्तराखंड में बारिश से तबाही घरों में घुसा मलबा..

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में मानसून शुरू होने के साथ ही बारिश का सिलसिला जारी हैं। जिससे पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन भी लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। वही मंगलवार को हुई बारिश के चलते जगह-जगह सड़कें ब्लॉक हो गईं। केदारनाथ और बद्रीनाथ हाईवे भी आवाजाही के लिए बंद है। कई घरों में मलबा घुस गया। सड़क पर बह रहे नाले हादसे की वजह बन रहे हैं। बता दे कि उत्तरकाशी जिले में बारिश के चलते 10 संपर्क मार्ग बाधित हुए हैं।

यहां मोरी-सांकरी मोटर मार्ग पर भी मलबे के ढेर लगे हैं। बारिश के चलते मोरी और आसपास के क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ है। मोरी बाजार और आसपास के घरों में वर्षा जल के साथ मलबा घुस गया है। पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त हो गए हैं। यमुनोत्री में राष्ट्रीय राजमार्ग पर डाबरकोट में एक बार फिर भूस्खलन जोन सक्रिय हो गया है। ‌रात को हुई बारिश के चलते डाबरकोट में भारी मलबा राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंचा है। जिससे मार्ग बाधित हो गया है।

वही किसाला और कुथनौर के बीच खनेडा पुल के पास भारी भूस्खलन हुआ है। असी गंगा घाटी में भी रात को भारी बारिश हुई है। जिस कारण गदेरों में भी उफान आ गया है। ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर किसी तरह आवाजाही करनी पड़ रही है। केदारनाथ में हाईवे नोलापाणी के पास बंद है।

जबकि बद्रीनाथ हाईवे सिरोबगड़ में बंद है। रुद्रप्रयाग जिले के अन्य इलाकों मे लगातार बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को देहरादून, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी और चंपावत में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश की संभावना जताई है। जिसके चलते ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top