उत्तराखंड

क्विज प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय के छात्र प्रवीन अव्वल..

क्विज प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय के छात्र प्रवीन अव्वल..

युवाओं में एचआईवी से बचाव और जागरूकता को लेकर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन..

 

 

रुद्रप्रयाग। युवाओं में एचआईवी से बचाव एवं जागरुकता के लिए स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में आयोजित क्विज में राजकीय महाविद्यालय जखोली के प्रवीन अव्वल रहे। क्विज में राष्ट्रीय सेवा योजना से आच्छादित रेड रिबन क्लब के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

जिला क्षय नियंत्रण अधिकारी डाॅ विमल गुसांई ने बताया कि राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा राज्य में काॅलेज व महाविद्यालयों में राष्ट्रीय सेवा योजना से आच्छादित सौ रेड रिबन क्लबों में एचआईवी/एड्स से बचाव एवं जागरुकता को लेकर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत जनपद रुद्रप्रयाग में आयोजित क्विज में राजकीय महाविद्यालय जखोली के छात्र प्रवीन कुमार ने प्रथम स्थान, राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि के संजय शाह ने द्वितीय व राजकीय महाविद्यालय जखोली की प्रिया जाखी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

एचआईवी/एड्स के अलावा समसामायिक स्वास्थ्य विषयों पर आधारित क्विज को पांच चरणों में आयोजित किया गया। क्विज के उपरांत आयोजित संवेदीकरण सत्र में जिला क्षय नियंत्रण अधिकारी ने कहा कि एड्स के प्रसार में कमी लाने में युवाओं की भूमिका अहम है। लिहाजा इसके कारण व बचाव की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं। इस मौके पर विजेता प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार वितरण किया गया। कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम समन्वयक एनटीईपी मुकेश बगवाड़ी, डाॅ प्रियंका गैरोला, सतीश नौटियाल आदि मौजूद थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top