उत्तराखंड

डाक मतपत्र को लेकर निर्धारित प्रारूप कराएं उपलब्ध..

डाक मतपत्र को लेकर निर्धारित प्रारूप कराएं उपलब्ध..

 

 

रुद्रप्रयाग। विधानसभा सामान्य निर्वाचन में डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान की सुविधा के प्रयोजनों के लिए उसमें उल्लेखित मतदाताओं की श्रेणी को विभागवार नोडल अधिकारी नामित करते हुए संबंधित आवश्यक विवरण व प्रमाणित हस्ताक्षर को निर्धारित प्रारूप पर उपलब्ध कराने को लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों को कहा गया है।

अपर जिला मजिस्ट्रेट एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आवश्यक सेवा पर अनुपस्थित के रूप में डाक मतपत्र के माध्यम से विभागवार मतदान की सुविधा के प्रयोजनों के लिए उल्लेखित मतदाताओं की श्रेणी को जनपद स्तरीय विभागों से निर्धारित प्रारूप पर उपलब्ध कराने को कहा गया है। उन्होेंने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान की सुविधा हेतु राज्य मुख्यालय व जनपदों के लिए एक-एक नोडल अधिकारी नामित करने को कहा गया है।

 

इसी क्रम में संबंधित विभागीय अधिकारियों को नामित नोडल अधिकारी के नाम, विभाग का नाम, पदनाम, प्रमाणित हस्ताक्षर सहित दूरभाष नंबर व ई-मेल आईडी. निर्धारित प्रारूप पर उपलब्ध कराने को कहा गया है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से यथाशीघ्र सूचना उपलब्ध कराने की अपीक्षा की है।

आयुक्त गढ़वाल 25 को लेंगे बैठक

आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार 25 जनवरी को प्रातः 10 बजे रुद्रप्रयाग पहुंचेंगे और फिर जिला कार्यालय सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ निर्वाचन से संबंधित तैयारियों एवं कानून व्यवस्था के संबंध में बैठक करेंगे। बैठक के उपरांत आयुक्त गढ़वाल मंडल रुद्रप्रयाग से पौड़ी के लिए प्रस्थान करेंगे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top