उत्तराखंड

बड़कोट में 25 जून को प्रस्तावित महापंचायत टली..

बड़कोट में 25 जून को प्रस्तावित महापंचायत टली..

 

 

 

 

उत्तराखंड: उत्तरकाशी के पुरोला में नाबालिग लड़की को भगाने की कोशिश में उपजा विवाद अब थमता दिख रहा है। पुरोला के बाद अब बड़कोट में 25 जून को प्रस्तावित महापंचायत टाल दी है। यमुना घाटी हिंदू जागृति मंच ने रविवार को इसका ऐलान किया है। जिसके बाद प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।

आपको बता दें अब पुरोला में भी हालात काफी हद तक सामान्य होते दिख रहे हैं। पहले की तरह मुस्लिम व्यापारियों की दुकानें खुलने लगी है। इसके साथ ही उत्तरकाशी के अन्य जगहों पर भी दुकानें पहले की तरह ही सामान्य रूप से चल रही है। वहीं दूसरी तरफ धौंतरी बाजार के व्यापारियों ने रविवार को दो घंटे अपनी दुकानों को बंद कर विरोध जताया।

बाहरी राज्य से आने वाले लोगों के सत्यापन की मांग..

धौंतरी बाजार के व्यापारियों ने लव जिहाद और लैंड जिहाद के विरोध में अपनी दुकानें बंद रख जुलूस निकाला और अन्य राज्यों से व्यापार और निवास के लिए आने वाले लोगों के सत्यापन की मांग की। बता दे कि उत्तरकाशी के पुरोला में बीते 26 मई को एक नाबालिग छात्रा को भगाने के आरोप में एक मुस्लिम और हिन्दू युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। घटना के बाद से ही पुरोला में मुस्लिम समुदाय के विरुद्ध ग्रामीणों और व्यापारियों ने मोर्चा खोला हुआ था।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top