उत्तराखंड

उत्तराखंड में गरीब छात्रों को मिलेगी IIT और NIT की फ्री कोचिंग..

उत्तराखंड में गरीब छात्रों को मिलेगी IIT और NIT की फ्री कोचिंग..

 

 

 

 

 

 

प्रदेश के होनहार छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। गरीब एवं होनहार छात्रों को आईआईटी और एनआईटी की फ्री कोचिंग देने की योजना पर काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश के होनहार छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। गरीब एवं होनहार छात्रों को आईआईटी और एनआईटी की फ्री कोचिंग देने की योजना पर काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि हल्द्वानी में गेल उत्कृष्ट सुपर 50 के तहत पहाड़ के दूरदराज क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं को आईआईटी और एनआईटी जैसे संस्थानों में प्रवेश के लिए निशुल्क कोचिंग देने की कवायद शुरू की गई है।

जानकरी के अनुसार गेल सुपर थर्टी हल्द्वानी के प्रोजेक्ट के तहत पहाड़ के दूरस्थ सरकारी स्कूल में आर्थिक एवं सामाजिक रूप से पिछड़े क्षेत्र के बच्चों को देश की टॉप शिक्षण संस्थान आईआईटी और एनआईटी जैसे संस्थानों में एडमिशन के लिए निशुल्क हॉस्टल कोचिंग और काउंसलिंग कराई जाएगी। बताया जा रहा है कि इसके लिए संस्था द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 50 बच्चों को चुना जाएगा। जिसके लिए छात्र-छात्राओं को एग्जाम देना होगा।

आपको बता दे कि संस्था ने 1 वर्ष की कोचिंग और 2 वर्ष की पढ़ाई का वजीफा दिए जाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। इंटरमीडिएट में अप्लाई करने वाले छात्र इस योजना का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही संस्था के लोगों द्वारा सरकारी स्कूलों में जाकर बच्चों की प्रतिभा के अनुसार उनको चयनित करने का काम किया जाएगा। इन चयनित छात्रों को निशुल्क शिक्षा, रहने खाने की व्यवस्था मिलेगी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top