उत्तराखंड

उत्तराखंड में सभी विभाग करेंगे नवाचार आइडिया का चयन..

उत्तराखंड में सभी विभाग करेंगे नवाचार आइडिया का चयन..

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए सरकार नीति में संशोधन कर रही है। अब उद्योग विभाग के साथ उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, कृषि, उद्यान, कौशल विकास समिति समेत अन्य विभाग भी अपने-अपने क्षेत्र में नवाचार आइडिया का चयन करेंगे।

 

उत्तराखंड: प्रदेश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए सरकार नीति में संशोधन कर रही है। अब उद्योग विभाग के साथ उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, कृषि, उद्यान, कौशल विकास समिति समेत अन्य विभाग भी अपने-अपने क्षेत्र में नवाचार आइडिया का चयन करेंगे। उद्योग सचिव डॉ.पंकज कुमार पांडेय का कहना हैं कि अभी तक उद्योग विभाग के माध्यम से स्टार्टअप के लिए नवाचार आइडिया की तलाश की जा रही है। सरकार की ओर से स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए नीति में संशोधन करने की तैयारी है।

जिसमें सभी विभागों के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्रों में नवाचार आइडिया का चयन किया जाएगा।प्रदेश में आने वाले समय में आइडिया चयन के लिए बड़े स्तर पर कार्यक्रम किया जाएगा। जिसमें बेहतर नवाचार आइडिया को चयनित कर मान्यता दी जाएगी।

इसके साथ ही इंडियन एंजल नेटवर्क के उपाध्यक्ष सनड्रो स्टेफिन, रक्षा समन्वयक कर्नल वीएस रावत, चाय सूटा बार के संस्थापक अभिनव दुबे समेत अन्य विशेषज्ञों ने आइडिया को बिजनेस में स्थापित करने के मंत्र दिए। उत्तराखंड के पहले स्टार्टअप सनफॉक्स टेक्नोलॉजी के संस्थापक रजन जैन ने भी अपने अनुभव साझा किए।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top