उत्तराखंड

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने किया केदारघाटी के इन लोगों का जिक्र..

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने किया केदारघाटी के इन लोगों का जिक्र..

नाम सुनते ही घाटी में दौड़ी उत्साह की लहर..

 

 

 

 

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में इस बार केदारनाथ में साफ-सफाई का जिक्र करते हुए पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रहे केदारघाटी के तीन लोगों का विशेष नाम लिया हैं। उन्होंने गुप्तकाशी के मनोज बेंजवाल, सुरेंद्र प्रसाद बगवाड़ी और देवर गांव की चंपा देवी का उल्लेख करते हुए कहा कि ये लोग पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

 

 

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में इस बार केदारनाथ में साफ-सफाई का जिक्र करते हुए पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रहे केदारघाटी के तीन लोगों का विशेष नाम लिया हैं। उन्होंने गुप्तकाशी के मनोज बेंजवाल, सुरेंद्र प्रसाद बगवाड़ी और देवर गांव की चंपा देवी का उल्लेख करते हुए कहा कि ये लोग पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में अहम भूमिका निभा रहे हैं। आपको बता दें कि मनोज बेंजवाल वर्ष 2004 केदारनाथ सहित केदारघाटी के अलग-अलग क्षेत्रों में स्वच्छता के क्षेत्र में कार्य करते आ रहे हैं। साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं।इसके साथ ही सुरेंद्र प्रसाद बगवाड़ी के गाड़-गदेरों की सफाई का जिक्र किया।

 

ये भी पढ़े-दो दिन के अंदर राशन कार्ड जमा कराएं अपात्र..

 

बगवाड़ी लंबे समय से बाजारों से एकत्रित कूड़ा-कचरा के निस्तारण के लिए प्रयास कर रहे हैं। वहीं देवर गांव की चंपा देवी स्कूल में भोजन माता का काम करती हैं। साथ ही अन्य महिलाओं को वन संरक्षण और साफ-सफाई के प्रति जागरूक कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात में इन तीनों का उल्लेख करने से संबंधित का उत्साह चरम पर है। वहीं, अन्य लोगों ने इसे केदारघाटी का गौरव बताया हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्तमान में चारधाम यात्रा चल रही है। साथ ही सभी लोगों से निवेदन किया कि उत्तराखंड को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखे वहां पर कूड़ा कचरा न फैलाये।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top