उत्तराखंड

चिकित्सकों को एटैच करने से जखोली क्षेत्र की जनता परेशान..

ब्लाॅक प्रमुख ने की चिकित्सकों की मूल तैनाती की मांग..

सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुचारू करने की मांग..

 

 

रुद्रप्रयाग: बांगर पट्टी के स्वास्थ्य केन्द्रों में तैनात चिकित्सकों को अन्यत्र एटैच करने पर ब्लाॅक प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल ने सीएमओ रुद्रप्रयाग से मिलकर चिकित्सकों को शीघ्र अपने मूल तैनाती स्थलों पर सेवाएं देने के निर्देश दिए हैं। प्रमुख ने विकासखंड जखोली के स्वास्थ्य केंद्रों की बदहाल स्थिति को लेकर भी चिंता व्यक्त करते हुए सीएमओ को शीघ्र शासन स्तर से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुचारू करने की मांग की है।

 

ब्लाॅक प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए चर्चा करते हुए दिये ज्ञापन में कहा कि राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रणधार बांगर में तैनात चिकित्सक को माधवाश्रम चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में एटैच करने पर कहा कि बीस हजार की जनसंख्या वाले बांगर पट्टी में एक डॉक्टर के भरोशे स्वास्थ्य सेवाएं संचालित की जा रही है।

 

मगर इसके बावजूद भाजपा विधायक की सह पर चिकित्सक को बांगर स्वास्थ्य केंद्र से हटाकर अन्यत्र एटैच करने से क्षेत्र की जनता को स्वास्थ्य सेवाओं से महरूम रखकर सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र हित में डॉक्टर को अविलंब वापस बुलाने के निर्देश दिए हैं। वहीं पूर्वी बांगर के लिए संचालित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र घंघासू बांगर में तैनात चिकित्सक को भाजपा सरकार की मिली भगत से राजधानी देहरादून में एटैच करने का भी प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल ने घोर विरोध करते हुए वापस मूल तैनाती स्थल पर नियुक्त करने की मांग की है। वहीं अपने क्षेत्र पंचायत वार्ड भटवाड़ी के तहत राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कुनियाली में तैनात चिकित्सक को आरटीपीसीआर ड्यूटी में तैनात करने पर प्रमुख ने अस्पताल मे ताला लगा होने का आरोप लगाते हुए चिकित्सक को शीघ्र वापस बुलाने की मांग की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top