उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग में चलाया जायेगा ऑपरेशन स्माइल अभियान..

रुद्रप्रयाग में चलाया जायेगा ऑपरेशन स्माइल अभियान..

 

 

रुद्रप्रयाग। जिले में ऑपरेशन स्माइल अभियान चलाए जाने को लेकर गोष्ठी का आयोजन किया गया। एसपी ने बुधवार से जनपद में गुमशुदा नाबालिग बच्चों, महिलाओं व पुरुषों की तलाश एवं पुनर्वास के लिए ऑपरेशन स्माइल अभियान चलाने के निर्देश दिए। पुलिस विभाग के सभागार में आयोजित गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि बुधवार से शुरू होने वाले अभियान को सफल बनाने के लिए जनपद स्तर पर गठित टीम को गुमशुदाओं का डाटा उपलब्ध करा दिया गया है।

 

जिसके आधार पर टीम ऐसे स्थानों पर गुमशुदा व्यक्तियों के मिलने की प्रबल संभावना हो जैसे शैल्टर होम्स, आश्रय गृह, धार्मिक स्थलों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डे, पर्यटन स्थल, होटल एवं ढाबे आदि संभावित स्थलों पर तलाशी अभियान चलाया जाएगा। गुमशुदाओं की सकुशल बरामदगी की कार्यवाही की जाएगी। पुलिस टीम को निर्देशित किया गया कि नाबालिग गुमशुदा बच्चों, महिलाओं व पुरुषों के मिलने पर उनकी काउंसलिंग कराएं। उनके परिजनों से मिलकर किसी प्रकार की समस्या हो तो उसका निस्तारण के लिए संभव प्रयास किए जाएं।

 

ऑपरेशन स्माइल टीम की सहायता के लिए टेक्निकल सहयोग के लिए सर्विलांस सेल पुलिस कार्यालय में नियुक्त कार्मिकों से भी समन्वय कर कार्य किए जाने के निर्देश भी दिए। गोष्ठी में जनपद पुलिस स्तर पर गठित टीम के सदस्य, समाज कल्याण, महिला हेल्पलाइन व बाल कल्याण इकाई बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों ने प्रतिभाग किया।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top