उत्तराखंड

एक रूपये का सिक्का बंद होने की अफवाह, जनता परेशान

रामनगर में कुछ दुकानदार और रेड़ी वाले कर रहे है सिक्का लेने से इंकार।

सुमित जोशी

रामनगर(नैनीताल)। केन्द्र सरकार द्वारा की गई नोटबंदी के बाद अभी देश में हलात कुछ हद तक सुधरे ही है कि इन दिनों एक रूपये के सिक्के के चलन से बाहर होने की अफवाह कई जगह आंधी की तरह फैली गई है। ताजा मामला रामनगर में सामने आया है। इलाके में कई जगह मेडिकल स्टोर, जरनल स्टोर, फल और सब्जी वाले ग्राहकों से एक का सिक्का लेने से साफ इंकार कर रहे हैं। जिसका कारण यहां की जनता को खासी दिक्कत का समना करना पड़ रहा है।

बाते दें कि बीते कुछ दिनों से रामनगर के आस-पास के इलाकों में एक रूपये के सिक्के का चलन बंद होने की अफवाह तेजी से फैली हुई है। रामनगर में कई दुकानों और मेडिकल स्टोर स्वामी ग्राहकों से एक रूपये का सिक्का लेने इंकार कर रहे हैं। सिक्का न लेने पर दुकानदार सरकार द्वारा एक रूपये के सिक्के को चलन से बाहर करने का तर्क दे रहे हैं। इसके अलावा आस-पास की बस्तियों से आने वाले फल और सब्जी वाले भी ग्राहकों से एक का सिक्का नहीं ले रहे हैं। एक का सिक्का बंद होने की अफवाह फैलने का ये कोई नया मामला नहीं है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में एक का सिक्का बंद होने की अफवाह फैलने से वहां की जनता को काफी दिक्कत का समना करना पड़ा था। इस पर एसबीआई रामनगर के प्रभारी शाखा प्रबंधक महिमन सिंह ने एक रूपये के सिक्के का चलन बंद होने  की खबर को अफवाह करार देते हुए कहा है कि सभी प्रकार के सिक्के चलन में हैं और उन्होंने जनता से अफवाहों पर ध्यान न देने की बात कहीं है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top