उत्तराखंड

दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु आए संक्रमित में मिला डेल्टा से अलग वैरिएंट..

दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु आए संक्रमित में मिला डेल्टा से अलग वैरिएंट

कर्नाटक के मंत्री के बयान से बढ़ी चिंता..

 

 

 

देश-विदेश: कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से पूरी दुनिया में फैले नए खौफ के बीच कर्नाटक से भी चिंता बढ़ाने वाली खबर आई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर का कहना हैं कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु आए दो लोगों में से एक के कोरोना सैंपल में डेल्टा से अलग वैरिएंट पाया गया है।

मंत्री सुधाकर ने कहा कि वह अभी इस वैरिएंट को लेकर अधिकृत रूप से कुछ नहीं कह सकते हैं, लेकिन वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (ICMR) के संपर्क में हैं। सुधाकर का कहना हैं कि ‘यहां बीते नौ माह से डेल्टा वैरिएंट ही पाया गया था, लेकिन आप कह रहे हैं कि एक सैंपल ओमिक्रॉन का है।

 

मैं इसके बारे में अधिकृत रूप से कुछ नहीं कह सकता हूं। मैं आईसीएमआर और केंद्र सरकार के संपर्क में हूं। उन्होंने कहा कि यह सैंपल आईसीएमआर को भेजा गया है। उनका कहना हैं कि मैंने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। हमें एक दिसंबर तक स्पष्ट सूचना मिल जाएगी कि ओमिक्रॉन किस तरह का व्यवहार करता है। इसके जीनोम अनुक्रमण से यह पता चल जाएगा। इसे देखने के बाद ही हम इससे बचाव के सारे उपाय करेंगे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top