उत्तराखंड

भाजपा में ‘परिवारवाद’ के लिए जगह नहीं- मुख्यमंत्री धामी..

भाजपा में ‘परिवारवाद’ के लिए जगह नहीं- मुख्यमंत्री धामी..

 

 

 

उत्तराखंड: भारतीय जनता पार्टी से हरक सिंह रावत के निष्कासन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना हैं कि भाजपा में परिवारवाद और व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं की कोई गुंजाइश नहीं है। हरक सिंह रावत विकास की बात करते हुए भाजपा में आए और हमने उनका समर्थन किया।

 

लेकिन अब वह हम पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा था और अपने परिवार का प्रचार करता रहा। इसलिए, पार्टी द्वारा उन्हें निष्कासित करने का निर्णय लिया गया था, ”सीएम का कहना हैं कि भाजपा एक परिवार, एक टिकट के फार्मूले का पालन करती है।

 

आपको बता दे कि रविवार की देर रात, भाजपा ने रावत को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया, यह खबर आने के बाद कि वह कांग्रेस में शामिल होने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने उन्हें राज्य मंत्रिमंडल से भी बर्खास्त कर दिया।

 

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि अतीत में, रावत ने विकास के मुद्दे पर चिंता व्यक्त की थी और “उनकी चिंताओं को हल करने के लिए सभी प्रयास किए गए थे”। रावत ने हाल ही में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक से बहिर्गमन किया था और कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के निर्माण में देरी पर इस्तीफा देने की धमकी दी थी।

 

भाजपा में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आगामी चुनाव में योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट दिया जाएगा। हमारी पार्टी केवल उनकी पृष्ठभूमि के कारण राजनेताओं के परिवार के सदस्यों का मनोरंजन नहीं करती है। हम समर्पित और प्रतिबद्ध पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने में विश्वास करते हैं।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top