उत्तराखंड

इंटरनेट के माध्यम से करियर की जानकारी करें प्राप्त: नेगी..

इंटरनेट के माध्यम से करियर की जानकारी करें प्राप्त: नेगी..

ग्राम चन्द्रनगर में करियर मार्गदर्शन एवं करियर परामर्श कार्यक्रम का आयोजन..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। नेहरू युवा केन्द्र रुद्रप्रयाग के तत्वावधान में विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के ग्राम चन्द्रनगर में करियर मार्गदर्शन एवं करियर परामर्श कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के अन्तर्गत युवाओं को भविष्य में अपने करियर को बनाने संबंधित जानकारियां एवं परामर्श दिये गए। इस अवसर पर सूचना प्रौद्योगिकी शिक्षिका आशा नेगी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब कोई भी व्यक्ति अपना करियर बनाने का प्रयास करता है तो उसे सर्वप्रथम अपने करियर संबंधित विषय की सम्पूर्ण जानकारी एकत्रित करनी चाहिए।

 

वो इंटरनेट के माध्यम से जानकारी को प्राप्त कर सकता है, जिससे वह अपनी मंजिल तक पंहुचनेे का रास्ता ढूंढ सके। जिला युवा अधिकारी राहुल डबराल ने युवाओं को बताया कि पहाड़ के युवा आर्मी के क्षेत्र में ज्यादा रूचि रखते हैं। इसलिए उन्हें शारीरिक गतिविधियों के साथ-साथ परीक्षा पर भी ध्यान देना चाहिए।

 

कार्यक्रम के दौरान जल जागरण मिशन में युवाओं के मध्य नुक्कड़ नाटक व क्विज प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। इस मौके पर एनएसएस प्रभारी पंकज पंत, सहायक अध्यापिका आरती प्रभाकर, प्रवक्ता अन्तरिक्षा, जितेन्द्र कुमार, अवनीश भट्ट, रमेश चन्द्र शर्मा, शशिकाला, राष्ट्रीय स्वयं सेवक विजयपाल, राजेन्द्र, मंयक आदि मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top